Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » ओडिशा हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए सरदार, रमनदीप को आराम (लीड-1)

ओडिशा हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए सरदार, रमनदीप को आराम (लीड-1)

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया (एचआई) ने भुवनेश्वर में खेले जाने वाले ओडिशा हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा कर दी है।

इस टीम में पूर्व कप्तान सरदार सिंह और फारवर्ड रमनदीप सिंह का नाम नहीं है। इन दोनों खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, वहीं टीम में अनुभवी डिफेंडरों रुपिंदर पाल सिंह और बीरेंद्र लाकड़ा को जगह मिली है।

एचआई की चयन समिति के चेयरमैन हरबिंदर सिंह ने आईएएनएस से कहा कि उनका लक्ष्य न केवल इस बात को सुनिश्चित करना है कि अगले साल पहले कोई भी खिलाड़ी चोटिल न हो, बल्कि हर किसी को मौका देना भी है।

हरबिंदर ने कहा, “किसी को भी टीम से हटाया नहीं गया है। खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। टीम के सदस्यों को रोटेशन के आधार पर चुना जा रहा है। अगले साल, हमें चार बड़े टूर्नामेंटों में हिस्सा लेना है। इसलिए, इसे ध्यान में रखते हुए कोई भी खिलाड़ी चोटिल न हो, हमने टीम का चयन किया है। हम चाहतें हैं कि ताजातरीन रूप से हम अगले साल की शुरुआत करें।”

अगले साल भारतीय टीम राष्ट्रमंडल खेलों, एफआईएच चैम्पियंस ट्रॉफी, एशियाई खेलों और एफआईएच विश्व कप में हिस्सा लेगी।

एक दिसम्बर से भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट के लिए भारत को आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और जर्मनी के साथ पूल-बी में शामिल किया गया है।

मनप्रीत (25) की कप्तानी में भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले से करेगी।

टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, “टीम में रुपिंदर पाल जैसे अनुभवी खिलाड़ी का होना अच्छी बात है। इसके साथ ही हमारे पास बीरेंद्र लाकड़ा भी हैं। दोनों ही खिलाड़ी 100 प्रतिशत फिट हैं और भारतीय जर्सी को पहन मैदान पर उतरने के लिए आतुर भी।”

इस टीम में जूनियर विश्व कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले युवा खिलाड़ियों हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार और दिपसान तिर्के को शामिल किया गया है। इसके अलावा, अमित रोहिदास को भी टीम में जगह मिली है। उन्हें कोथाजीत सिंह के स्थान पर शामिल किया गया है।

भारतीय टीम :

गोलकीपर : आकाश अनिल चिकते, सूरज कारकेरा

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, दिपसान तिर्की , वरुण कुमार, रपिंदर पाल सिंह, बीरेंद्र लाकड़ा

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह (कप्तान), चिंग्लेसाना सिंह (उप-कप्तान), एसके उथप्पा, सुमित, कोथाजीत सिंह

फारवर्ड : एसवी सुनील, आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरजंत सिंह

ओडिशा हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए सरदार, रमनदीप को आराम (लीड-1) Reviewed by on . नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया (एचआई) ने भुवनेश्वर में खेले जाने वाले ओडिशा हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा क नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। हॉकी इंडिया (एचआई) ने भुवनेश्वर में खेले जाने वाले ओडिशा हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल के लिए शुक्रवार को 18 सदस्यीय पुरुष टीम की घोषणा क Rating:
scroll to top