Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ओबामा ईरानी परमाणु समझौते को लेकर आशावान

ओबामा ईरानी परमाणु समझौते को लेकर आशावान

पनामा सिटी, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा इस बात को लेकर आशावान है कि विश्व की प्रमुख शक्तियां और ईरान मिलकर तेहरान के परमाणु कार्यक्रम पर किसी समझौते को अंतिम रूप दे सकते हैं। इस सप्ताह ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खामेनी की तरफ से इस समझौते पर आई सख्त टिप्पणी के बावजूद ओबामा ने ऐसी आशा जाहिर की है।

समाचार पत्र ‘न्यूयॉर्क टाइम्स’ द्वारा रविवार को प्रकाशित रपट के मुताबिक, शनिवार को पनामा में आयोजित एक अमेरिकी सम्मेलन में ओबामा ने कहा कि खामेनी द्वारा इस समझौते की रूपरेखा बयां करने के तरीके पर वह हैरान नहीं है। उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर ईरान की अपनी राजनीति है और उन्हें कट्टरपंथियों को संतुष्ट करने की जरूरत है।

ओबामा ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि परमाणु सौदे को अंतिम रूप देने के लिए अलग-अलग तरीके हो सकते हैं, जिससे ईरानी स्वाभिमान की तुष्टि के साथ मुख्य उद्देश्य भी हासिल किया जा सके।

ओबामा ईरानी परमाणु समझौते को लेकर आशावान Reviewed by on . पनामा सिटी, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा इस बात को लेकर आशावान है कि विश्व की प्रमुख शक्तियां और ईरान मिलकर तेहरान के परमाणु कार्यक्रम पर पनामा सिटी, 12 अप्रैल (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा इस बात को लेकर आशावान है कि विश्व की प्रमुख शक्तियां और ईरान मिलकर तेहरान के परमाणु कार्यक्रम पर Rating:
scroll to top