Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » कतर के अमीर, रूसी राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

कतर के अमीर, रूसी राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की

दोहा, 16 अगस्त (आईएएनएस)। कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के संबंध में फोन पर चर्चा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, रॉयल कोर्ट ने गुरुवार को अपनी वेबसाइट पर एक बयान में कहा, “दोनों मित्र देशों के बीच फोन वार्ता के दौरान आर्थिक और व्यापार क्षेत्रों में रणनीतिक संबंधों को लेकर भी चर्चा हुई।”

शेख तमीम ने पुतिन को कतर आने का निमंत्रण दिया, जबकि रूसी राष्ट्रपति ने कतर के अमीर को 2020 सेंट पीटर्सबर्ग इंटरनेशनल इकोनॉमिक फोरम में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया।

जुलाई में, मॉस्को ने खाड़ी क्षेत्र में स्थिरता और सुरक्षा के लिए अपने प्रस्ताव की घोषणा की थी, जो क्षेत्र में एक सुरक्षा संगठन की स्थापना की परिकल्पना करता है।

कतर के अमीर, रूसी राष्ट्रपति ने द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की Reviewed by on . दोहा, 16 अगस्त (आईएएनएस)। कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के संबंध में फोन पर दोहा, 16 अगस्त (आईएएनएस)। कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ द्विपक्षीय संबंधों को बढ़ावा देने के संबंध में फोन पर Rating:
scroll to top