Wednesday , 8 May 2024

Home » विश्व » काबुल में अफगान सूचना मंत्रालय पर हमला (लीड-1)

काबुल में अफगान सूचना मंत्रालय पर हमला (लीड-1)

काबुल, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को बंदूकधारियों ने सूचना मंत्रालय पर हमला कर दिया। इस दौरान विस्फोट और गोलीबारी की आवाजें सुनी गई हैं।

बीबीसी के अनुसार, मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने कहा कि विस्फोट सुबह करीब 11.30 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुआ।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने टोलो न्यूज को बताया कि हमलावरों ने मंत्रालय की इमारत में प्रवेश किया और फिलहाल इमारत की पहली मंजिल पर सुरक्षा बलों के साथ उनकी मुठभेड़ जारी है। अन्य लोगों ने कहा कि अभी भी इलाके से गोलीबारी की आवाज आ रही है।

रपटों में कहा गया है कि यह विस्फोट एक व्यस्त इलाके में हुआ, जहां पास ही शहर का एक लोकप्रिय होटल और राष्ट्रपति आवास है।

एक प्रत्यक्षदर्शी नजीब रुस्तमी ने कहा, “हमने संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय और सेरेना होटल के बाहर तेज विस्फोट और गोलीबारी की आवाज सुनी और पूरी जगह को अब सील कर दिया गया है।”

उसने कहा कि घटना से लोगों में दहशत फैल गई और लोगों के हताहत होने की आशंका है। मीडिया और लोगों को घटनास्थल पर प्रवेश की अनुमति नहीं दी जा रही है और नहीं पता कि वास्तव में वहां क्या चल रहा है।

किसी भी समूह ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह घटना सरकार और तालिबान विद्रोहियों के बीच बातचीत स्थगित होने के बाद घटी है।

काबुल में अफगान सूचना मंत्रालय पर हमला (लीड-1) Reviewed by on . काबुल, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को बंदूकधारियों ने सूचना मंत्रालय पर हमला कर दिया। इस दौरान विस्फोट और गोलीबारी की आवाजें सु काबुल, 20 अप्रैल (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार को बंदूकधारियों ने सूचना मंत्रालय पर हमला कर दिया। इस दौरान विस्फोट और गोलीबारी की आवाजें सु Rating:
scroll to top