Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » केदारनाथ मंदिर के कपाट 14 मई को खुलेंगे

केदारनाथ मंदिर के कपाट 14 मई को खुलेंगे

2013_3image_15_59_373536440kk-lदेहरादून: विश्व प्रसिद्ध हिमालयी तीर्थ केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए इस वर्ष 14 मई को सुबह सात बजे खोल दिए जांएगे। बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सूत्रों ने यहां बताया कि मंदिर के कपाट खुलने का मुहूर्त आज महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर रूद्रप्रयाग जिले के उखीमठ में स्थित भगवान केदारनाथ के शीतकालीन प्रवास में मंदिर के मुख्य पुजारी शिवशंकर सहित धार्मिक तथा प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में निकाला गया।

गौरतलब है कि भगवान शिव को समर्पित केदारनाथ धाम के कपाट शीतकाल में छह माह तक बंद रहने के बाद हर वर्ष अप्रैल-मई में दोबारा श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिए जाते हैं। गढ़वाल हिमालय में समुद्रतल से 3581 मीटर की उंचाई पर रूद्रप्रयाग जिले में स्थित केदारनाथ धाम सर्दियों में भारी बर्फबारी की चपेट में रहने के कारण श्रद्धालुओं के लिए बंद कर दिया जाता है।

केदारनाथ मंदिर के कपाट 14 मई को खुलेंगे Reviewed by on . देहरादून: विश्व प्रसिद्ध हिमालयी तीर्थ केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए इस वर्ष 14 मई को सुबह सात बजे खोल दिए जांएगे। बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सू देहरादून: विश्व प्रसिद्ध हिमालयी तीर्थ केदारनाथ धाम के कपाट श्रद्धालुओं के लिए इस वर्ष 14 मई को सुबह सात बजे खोल दिए जांएगे। बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति के सू Rating:
scroll to top