Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » कैमरुन में बोको हरम के 143 आतंकवादी ढेर

कैमरुन में बोको हरम के 143 आतंकवादी ढेर

नैरोबी, 13 जनवरी (आईएएनएस)। कैमरुन के सुरक्षा बलों के साथ झड़प में बोको हरम के कम से कम 143 आतंकवादी मारे गए। कैमरुन के संचार मंत्री इस्सा बकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

इस झड़प से पहले बोको हरम के आतंकवादियों ने सोमवार को कब्जा करने के उद्देश्य से नाइजीरिया की सीमा के निकट देश के उत्तर-पश्चिम में स्थित कैमरुन के रैपिड इंटरवेंशन बटालियन के मुख्यालय पर हमला किया था।

बकारी ने सरकारी टेलीविजन से कहा कि पांच घंटे तक चली झड़प के दौरान एक कैमरुन सैनिक मारा गया, जबकि चार अन्य घायल हो गए। इसके बाद आतंकवादी नाइजीरिया-कैमरुन सीमा की तरफ भाग गए।

यह हमला उस वीडियो के सामने आने के एक सप्ताह बाद हुआ है, जिसमें बोको हरम नेता अबुबकर शेकउ ने कैमरुन के खिलाफ हमलों की धमकी दी थी।

बोको हरम ने बीते साल जुलाई में कैमरुन के कोलोफाटा कस्बे पर हमला कर 16 लोगों को मौत के घाट उतार दिया था और कैमरुन के प्रधानमंत्री अहाम्दु अली की पत्नी को अगवा कर लिया था, जिन्हें बाद में सौदेबाजी के बाद छोड़ा गया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

कैमरुन में बोको हरम के 143 आतंकवादी ढेर Reviewed by on . नैरोबी, 13 जनवरी (आईएएनएस)। कैमरुन के सुरक्षा बलों के साथ झड़प में बोको हरम के कम से कम 143 आतंकवादी मारे गए। कैमरुन के संचार मंत्री इस्सा बकारी ने मंगलवार को य नैरोबी, 13 जनवरी (आईएएनएस)। कैमरुन के सुरक्षा बलों के साथ झड़प में बोको हरम के कम से कम 143 आतंकवादी मारे गए। कैमरुन के संचार मंत्री इस्सा बकारी ने मंगलवार को य Rating:
scroll to top