Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » कोलकाता टेस्ट : थिरिमान्ने और मैथ्यूज ने श्रीलंका को मजबूती दी (लीड-1)

कोलकाता टेस्ट : थिरिमान्ने और मैथ्यूज ने श्रीलंका को मजबूती दी (लीड-1)

कोलकाता, 18 नवंबर (आईएएनएस)। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन चायकाल तक श्रीलंका ने 2 विकेट पर 113 रन बना लिए है। एंजेलो मैथ्यूज 32 और लाहिरू थिरिमान्ने 48 रन बनाकर क्रिज पर मौजूद हैं।

मेहमान टीम पहली पारी की तुलना में अभी भी 59 रन पीछे है जबकि उसके आठ विकेट सुरक्षित हैं। श्रीलंका ने अब तक 31 ओवर का सामना किया है।

बारिश से बाधित टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत की पहली पारी 59.3 ओवरों में 172 रनों पर सिमट गई। भारत की ओर से चेतेश्वर ने सबसे अधिक 52 रन बनाए। यह उनके करियर का 16वां अर्धशतक था।

पुजारा के अलावा विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (29), रवींद्र जडेजा (22) और मोहम्मद शमी (24) ने महत्वपूर्ण योगदान दिए।

श्रीलंका ने पहली पारी की तेज शुरुआत की लेकिन तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 8 के निजी स्कोर पर दिमुथ करुणारत्ने को आउट कर श्रीलंका की टीम को 29 के स्कोर पर पहला झटका दिया।

भुवनेश्वर ने इसके बाद 23 के निजी स्कोर पर सलामी बल्लेबाज सदीरा समारविक्रमा को पवेलियन भेजकर मेहमान टीम का स्कोर 6.4 ओवरों में 34-2 कर दिया।

सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद थिरिमान्ने और मैथ्यूज ने पारी को संभाला। दोनों के बीच अबतक 79 रनों की साझेदारी हुई है। थिरिमान्ने ने 81 गेंदों पर आठ चौके लगाए हैं जबकि मैथ्यूज 68 गेंदों का सामना कर चार चौके लगा चुके हैं।

तीसरे दिन भारत ने पांच विकेट पर 74 रनों के स्कोर से आगे खेलना शुरु किया। चेतेश्वर पुजारा अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद आउट हो गए।

उनकी विदाई के बाद रवींद्र जडेजा और साहा ने भारत के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। जडेजा को 127 के कुल योग पर दिलरुवान परेरा की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिए गए।

इसके बाद साहा को 29 रानों के निजी स्कोर पर परेरा ने आउट किया। भुवनेश्वर कुमार (13) का विकेट 146 के कुल योग पर गिरा। इसके बाद उमेश यादव नाबाद (6) और लोकल हीरो मोहम्मद समी (24) ने मिलकर स्कोर को 150 तक पहुंचाया।

समी और यादव ने अंतिम विकेट के लिए 19 गेंदों पर 26 रन जोड़े।

श्रीलंका की ओर से लकमल ने सबसे अधिक चार विकेट लिए जबकि परेरा दाशुन शनाका और गामागे को दो-दो सफलता मिली।

कोलकाता टेस्ट : थिरिमान्ने और मैथ्यूज ने श्रीलंका को मजबूती दी (लीड-1) Reviewed by on . कोलकाता, 18 नवंबर (आईएएनएस)। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन चायकाल तक श्रीलंका ने 2 विकेट पर 113 रन बना लिए है। एंजेलो कोलकाता, 18 नवंबर (आईएएनएस)। ईडन गार्डन्स स्टेडियम में भारत के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन चायकाल तक श्रीलंका ने 2 विकेट पर 113 रन बना लिए है। एंजेलो Rating:
scroll to top