Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » क्रिकेट जगत ने सहवाग को दी शुभकामनाएं

क्रिकेट जगत ने सहवाग को दी शुभकामनाएं

मुंबई, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक विरेंद्र सहवाग के मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया और उनके संन्यास लेने पर पूर्व क्रिकेट दिग्गजों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं।

महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, “सहवाग ने अपनी उपलब्धियों से क्रिकेट अपनी एक अलग पहचान छोड़ी है। बल्लेबाजी और जीवन के प्रति उनका सहज स्वाभाविक रवैया मुझे सर्वाधिक पसंद है। जब भी उन्होंने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का समर्थन किया, तब उन्हें सिर्फ बैठकर देखने का मजा था। मुझे पूरा विश्वास है कि वीरू हमारे लिए खुशियां लाने के लिए अभी काफी कुछ करेंगे।”

पूर्व कप्तान एवं दिग्गज स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले ने ट्वीट किया, “आपकी (सहवाग) तरह शीर्ष पर किसी ने बल्लेबाजी नहीं की। शानदार क्रिकेट करियर के लिए आपको शुभकामनाएं। आप एक टीम की तरह खेलने वाले महान खिलाड़ी थे। आपकी दूसरी पारी के लिए आपको शुभकामनाएं।”

भारतीय एकदिवसीय एवं टी-20 टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने सहवाग की जमकर सराहना की और कहा, “मैंने विवियन रिचर्ड्स को अपने सामने खेलते तो नहीं देखा, लेकिन मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि मैंने विरेंद्र सहवाग को दुनिया के दिग्गज गेंदबाजों की धुनाई करते देखा है। बल्लेबाजी प्रतिभा का होना एक बात है, लेकिन वीरूपा इस तरह खेलते थे, जैसे असंभव चीज को भी संभव किया जा सकता है। वह लगातार कहते रहते थे, सकारात्मक बने रहो।”

धौनी ने कहा, “अमूमन बल्लेबाज जल्दी से एक रन लेने की फिराक में रहते हैं, लेकिन वीरू हमेशा चौके लगाने की फिराक में रहते थे। अनेक खिलाड़ी आपकी तरह खेलने की कोशिश करेंगे, लेकिन मेरी उनके लिए यह राय है कि अपनी बल्लेबाजी का मजा लोगे तभी सहवाग की तरह खेल सकोगे।”

सहवाग ने 15 वर्षो के अपने क्रिकेट करियर में 104 टेस्ट मैचों में 49.34 के शानदार औसत से 8,586 रन बनाए। सहवाग ने 251 मैचों के अपने चमकदार एकदिवसीय करियर में 35.05 के बेहतरीन औसत से 8,273 रन बनाए।

इनके अलावा अमित मिश्रा, हरभजन सिंह, अजिंक्य रहाणे, सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, रोहित शर्मा, वी. वी. एस. लक्ष्मण और शिखर धवन ने भी ट्वीट कर सहवाग को संन्यास पर शुभकामाना व्यक्त की।

बीसीसीआई के सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा, “मैं वीरू को उनके शानदार करियर के लिए बधाई देता हूं। उन्होंने बल्लेबाजी की नई परिभाषा गढ़ी और देश को कितने ही गौरवशाली पल दिए। वह हमारे समय के महान खिलाड़ी के तौर पर विदा ले रहे हैं और वह युवा भारतीयों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।”

क्रिकेट जगत ने सहवाग को दी शुभकामनाएं Reviewed by on . मुंबई, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक विरेंद्र सहवाग के मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया और उनके संन्यास लेने पर मुंबई, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारत के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक विरेंद्र सहवाग के मंगलवार को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया और उनके संन्यास लेने पर Rating:
scroll to top