Saturday , 27 April 2024

Home » विश्व » गाजा:अल-शिफा अस्पताल में छापेमारी के दौरान एक इजराइली सैनिक की मौत

गाजा:अल-शिफा अस्पताल में छापेमारी के दौरान एक इजराइली सैनिक की मौत

March 19, 2024 8:52 am by: Category: विश्व Comments Off on गाजा:अल-शिफा अस्पताल में छापेमारी के दौरान एक इजराइली सैनिक की मौत A+ / A-

गाजा-इजराइली सेना ने कहा है कि गाजा शहर में अल-शिफा अस्पताल में छापेमारी के दौरान उसके एक सैनिक की मौत हो गई।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने इजराइली सार्वजनिक रेडियो के हवाले से बताया कि सैनिक हनाहल ब्रिगेड का हवलदार था। उसकी मौत के साथ पिछले साल संघर्ष की शुरुआत के बाद से अब तक 593 इजराइली सैनिकों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले सोमवार को हमास की सशस्त्र शाखा, अल-कसम ब्रिगेड ने कहा था कि अल-शिफा परिसर के पास घुसपैठ कर रहे दुश्मन (इजराइली) सेना के साथ उसकी भीषण झड़प हो रही है।

अल-क़सम ब्रिगेड ने एक प्रेस बयान में कहा कि उसने कई सैन्य वाहनों को निशाना बनाया।

इज़राइली रक्षा बलों के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा कि आईडीएफ सैनिक खुफिया जानकारी के आधार पर अल-शिफा अस्पताल में एक अभियान चला रहे थे।

फ़िलिस्तीनी और इज़राइली सूत्रों के अनुसार, छापेमारी के दौरान कई फ़िलिस्तीनी मारे गए व घायल हुए और 80 लोगों को गिरफ़्तार किया गया।

मारे गए लोगों में हमास के आंतरिक सुरक्षा तंत्र के संचालन निदेशालय के प्रमुख फ़ाइक अल-मबौह भी शामिल हैं।

गाजा:अल-शिफा अस्पताल में छापेमारी के दौरान एक इजराइली सैनिक की मौत Reviewed by on . गाजा-इजराइली सेना ने कहा है कि गाजा शहर में अल-शिफा अस्पताल में छापेमारी के दौरान उसके एक सैनिक की मौत हो गई। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने इजराइली सार्वजनिक रेडियो गाजा-इजराइली सेना ने कहा है कि गाजा शहर में अल-शिफा अस्पताल में छापेमारी के दौरान उसके एक सैनिक की मौत हो गई। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने इजराइली सार्वजनिक रेडियो Rating: 0
scroll to top