Sunday , 12 May 2024

Home » विश्व » चीनी राष्ट्रपति ने की खुलेपन की घोषणा

चीनी राष्ट्रपति ने की खुलेपन की घोषणा

November 6, 2019 10:55 pm by: Category: विश्व Comments Off on चीनी राष्ट्रपति ने की खुलेपन की घोषणा A+ / A-

बीजिंग, 6 नवंबर- चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने दूसरे चीनी अंतर्राष्ट्रीय आयात मेले के उद्घाटन भाषण में चीन में उच्चस्तरीय खुलेपन को मजबूत करने के पांच महत्वपूर्ण कदमों की घोषणा भी की। राष्ट्रपति शी चिनफिंग के भाषण ने मेले में भाग लेने वाले विभिन्न देशों के मेहमानों पर गहरी छाप छोड़ी। उन्होंने कहा कि आयात मेला विश्व में उद्यमों का एक पसंदीदा समारोह बन गया। उन्होंने लंबे समय में चीन द्वारा अपनाए गए खुलेपन व सहनशील रुख की प्रशंसा की। उनके अनुसार पूरी दुनिया को इससे लाभ मिला है।

भारत सरकार के उद्योग व वाणिज्य मंत्रालय के समुद्री उत्पाद निर्यात विकास ब्यूरो के उप प्रधान शाजी मोहम्मद ने कहा, “पिछले हफ्ते मैंने अभी-अभी छिंगताओ में आयोजित 24वें चीनी अंतर्राष्ट्रीय मत्स्य पालन मेले में भाग लिया। भारतीय उद्यमों ने उस मंच में कई समझौते किए हैं। मुझे विश्वास है कि भविष्य में आयात मेला समेत कई मंचों द्वारा चीन व भारत के बीच आर्थिक व व्यापारिक आदान-प्रदान जरूर मजबूत होगा। मुझे आशा है कि ज्यादा से ज्यादा भारतीय समुद्री फूड संबंधी उत्पाद चीनी शहरों में प्रवेश कर सकेंगे।”

चीनी राष्ट्रपति ने की खुलेपन की घोषणा Reviewed by on . बीजिंग, 6 नवंबर- चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने दूसरे चीनी अंतर्राष्ट्रीय आयात मेले के उद्घाटन भाषण में चीन में उच्चस्तरीय खुलेपन को मजबूत करने के पांच महत्वपूर् बीजिंग, 6 नवंबर- चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने दूसरे चीनी अंतर्राष्ट्रीय आयात मेले के उद्घाटन भाषण में चीन में उच्चस्तरीय खुलेपन को मजबूत करने के पांच महत्वपूर् Rating: 0
scroll to top