Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » चीन के प्रधानमंत्री ने दो जुड़वा पांडा के नामकरण की बधाई दी

चीन के प्रधानमंत्री ने दो जुड़वा पांडा के नामकरण की बधाई दी

बधाई पत्र में प्रधानमंत्री ली ने कहा कि ये दो विशाल पांडा एर शुन और डा माओ चीनी लोगों की दोस्ती की निशानी के रूप में कनाडा पहुंचे थे।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह भी एक सुखद संयोग है कि एर शुन ने चीन और कनाडा के बीच पूर्ण राजनयिक संबंधों की स्थापना की 45वीं वर्षगांठ पर दो पांडा को जन्म दिया।

ली ने कहा कि चीन और कनाडा के संबंधों के विकास के नए अवसर मौजूद हैं। चौतरफा सहयोग को गहन बनाते हुए चीन-कनाडा संबंधों को नई ऊंचाइयों तक पहुंचाना है। इससे दोनों देशों के लोग लाभान्वित होंगे।

इन दो पांडा के नामकरण समारोह में उपस्थित कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो ने अपने चीनी समकक्ष के बधाई पत्र पर आभार व्यक्त किया।

एर शुन और डा माओ को 10 साल के प्रजनन कार्यक्रम के तहत कनाडा भेजा गया है। इन्हें वर्ष 2018 तक टोरंटो चिड़ियाघर में रहना होगा।

चीन के प्रधानमंत्री ने दो जुड़वा पांडा के नामकरण की बधाई दी Reviewed by on . बधाई पत्र में प्रधानमंत्री ली ने कहा कि ये दो विशाल पांडा एर शुन और डा माओ चीनी लोगों की दोस्ती की निशानी के रूप में कनाडा पहुंचे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह बधाई पत्र में प्रधानमंत्री ली ने कहा कि ये दो विशाल पांडा एर शुन और डा माओ चीनी लोगों की दोस्ती की निशानी के रूप में कनाडा पहुंचे थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह Rating:
scroll to top