Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » चीन ने जीता एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

चीन ने जीता एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप

इस खिताबी जीत के साथ ही चीन ने अगले वर्ष होने वाले रियो ओलम्पिक के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। चीन के यह 16वां एशियन खिताब है, जिसने साल 1975 से अब तक 21 एशियन चैम्पियनशिप मुकाबलों में हिस्सा लिया है।

इस टूर्नामेंट में चीन के बाद फिलीपींस को दूसरा और गत चैम्पियन ईरान को तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। चीन ने पिछली बार साल 2011 में एशियन खिताब जीता था।

टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में फिलीपींस के खिलाफ चीन के लिए यी जिआनलिआन ने सर्वाधिक 11 अंक जुटाए और 15 रीबाउंड हासिल किए। यी को टूर्नामेंट के मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर पुरस्कार से भी नवाजा गया।

यी ने कहा, “हम युवा टीम हैं और हमें गर्व है कि हम रियो ओलंपिक में जगह बनाए पाए। हम नए युग का स्वागत करत हैं, जो न तो सबसे अच्छा है और न ही सबसे बुरा है, बल्कि एक आशावान युग है।”

मैच के बाद चीन के मुख्य कोच गोंग लूमिंग ने कहा, “मैं खुश हूं कि हमने खिताब जीता। हमारे पास अधिक अनुभव नहीं है, लेकिन हमने पिछले दो सालों में काफी प्रगति की है।”

चीन ने जीता एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप Reviewed by on . इस खिताबी जीत के साथ ही चीन ने अगले वर्ष होने वाले रियो ओलम्पिक के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। चीन के यह 16वां एशियन खिताब है, जिसने साल 1975 से अब तक 21 एशियन चै इस खिताबी जीत के साथ ही चीन ने अगले वर्ष होने वाले रियो ओलम्पिक के लिए भी क्वालीफाई कर लिया। चीन के यह 16वां एशियन खिताब है, जिसने साल 1975 से अब तक 21 एशियन चै Rating:
scroll to top