Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » चीन ने पहली बार हॉकी विश्व कप में प्रवेश किया

चीन ने पहली बार हॉकी विश्व कप में प्रवेश किया

ढाका, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। ढाका में चल रहे हीरो एशिया कप में अनुकूल परिणाम के कारण चीन ने पहली बार हाकी विश्व कप के लिए क्वालीफाइ कर लिया है। अंतर्राष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने रविवार को यह घोषणा जानकारी दी।

विश्व कप में चीन की जगह शनिवार को पक्की हुई जब दक्षिण कोरिया और मलेशिया का मैच 1-1 पर समाप्त हुआ। इसी नतीजे के कारण मलेशिया फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहा।

एफआईएच के नियमों के अनुसार, जो टीम अपने महाद्वीपीय क्वालीफायर को जीतने में कामयाब रहती है, उसे सीधा विश्व कप में प्रवेश मिलता है। हालांकि भारत मेजबान के रूप में और मलेशिया इस साल की शुरुआत में लंदन में हुई हीरो हॉकी वल्र्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल में चौथे स्थान रहने के कारण विश्व कप से लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी थी, इसलिए 2018 में भारत के भुवनेश्वर में होने वाले विश्व कप में क्वालिफाई करने के लिए एक टीम की जगह बची रही।

एफआईएच ने अपने बयान में कहा, “यह टीम चीन है। लंदन में हुए हीरो हॉकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल में 8वें स्थान पर रहने के कारण चीन विश्व कप में जगह बनाने में कामयाब रहा है।”

दक्षिण कोरिया विश्व कप में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहा। सोलह सदस्यीय विश्व कप के लिए पंद्रह टीम क्वालिफाई कर चुकी हैं। विश्व कप में खेलने वाली आखिरी टीम का फैसला मिस्र के इस्माइलिया में 22-29 अक्टूबर तक होने वाले अफ्रीका कप ऑफ नेशंस के नतीजों पर निर्भर करेगा।

चीन ने पहली बार हॉकी विश्व कप में प्रवेश किया Reviewed by on . ढाका, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। ढाका में चल रहे हीरो एशिया कप में अनुकूल परिणाम के कारण चीन ने पहली बार हाकी विश्व कप के लिए क्वालीफाइ कर लिया है। अंतर्राष्ट्रीय हॉ ढाका, 22 अक्टूबर (आईएएनएस)। ढाका में चल रहे हीरो एशिया कप में अनुकूल परिणाम के कारण चीन ने पहली बार हाकी विश्व कप के लिए क्वालीफाइ कर लिया है। अंतर्राष्ट्रीय हॉ Rating:
scroll to top