Tuesday , 7 May 2024

Home » विश्व » चीन पर संदेह न करे भारत : अखबार

चीन पर संदेह न करे भारत : अखबार

बीजिंग, 31 अगस्त (आईएएनएस)। चीन के एक समाचार पत्र ने बुधवार को कहा कि यह खेदजनक है कि कुछ भारतीय म्यांमार में चीन के बढ़ते प्रभाव को संदेह और शत्रुता की नजर से देखते हैं।

‘ग्लोबल टाइम्स’ के मुताबिक, म्यांमार की नेता आंग सान सू की के चीन के हाल के दौरे और म्यांमार के राष्ट्रपति यू हतिन की भारत यात्रा के साथ जोड़ा गया है। एक भारतीय समाचार पत्र ने म्यांमार का वर्णन “भारत और चीन के बीच भूराजनैतिक प्रतियोगिता” के रूप में किया है।

टाइम्स के मुताबिक, “द्विपक्षीय संबंधों का भूराजनैतिक नजरिए से मूल्यांकन समझ में आता है, लेकिन भारत और म्यांमार के बीच बढ़ते रिश्ते से चीन के ईष्र्या करने की कोई संभावना नहीं है।”

समाचार पत्र के मुताबिक, “इसके विपरीत भारत की ओर से (म्यांमार को) ठोस सहायता देने पर चीन को खुशी होगी, जैसे कि म्यांमार की शांति प्रक्रिया बढ़ाने के मामले में।”

चीन पर संदेह न करे भारत : अखबार Reviewed by on . बीजिंग, 31 अगस्त (आईएएनएस)। चीन के एक समाचार पत्र ने बुधवार को कहा कि यह खेदजनक है कि कुछ भारतीय म्यांमार में चीन के बढ़ते प्रभाव को संदेह और शत्रुता की नजर से बीजिंग, 31 अगस्त (आईएएनएस)। चीन के एक समाचार पत्र ने बुधवार को कहा कि यह खेदजनक है कि कुछ भारतीय म्यांमार में चीन के बढ़ते प्रभाव को संदेह और शत्रुता की नजर से Rating:
scroll to top