Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » चीन में इस्लाम को समाजवाद में ढालने के लिए कानून पारित

चीन में इस्लाम को समाजवाद में ढालने के लिए कानून पारित

बीजिंग, 6 जनवरी (आईएएनएस)। चीन ने एक नया कानून पारित किया है, जो अगले पांच वर्षों के भीतर इस्लाम को चीन के समाजवाद के हिसाब से बदलने का का प्रयास करता है। देश में धर्म का पालन कैसे किया जाए, इसे फिर से लिखने के लिए चीन का यह नया कदम है। मीडिया ने रविवार को यह जानकारी दी।

अलजजीरा के मुताबिक, चीन के प्रमुख अंग्रेजी अखबार ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने शनिवार को बताया कि आठ इस्लामिक संघों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक के बाद सरकारी अधिकारियों ने “इस्लाम को समाजवाद के अनुकूल करने और धर्म के क्रिया-कलापों को चीन के हिसाब से करने के कदम को लागू करने के लिए सहमति व्यक्त की।”

चीन ने हालिया वर्षों में धार्मिक समूहों के साथ धर्म को चीन के संदर्भ में ढालने को लेकर आक्रामक अभियान चलाया है।

चीन के कुछ हिस्सों में इस्लाम धर्म का पालन करने की मनाही है। मुस्लिम शख्स को नमाज अता करने पर, रोजा रखने पर, दाढ़ी बढ़ाने या महिाल को हिजाब पहने पाए जाने पर गिरफ्तारी का सामना करना पड़ सकता है।

चीन में इस्लाम को समाजवाद में ढालने के लिए कानून पारित Reviewed by on . बीजिंग, 6 जनवरी (आईएएनएस)। चीन ने एक नया कानून पारित किया है, जो अगले पांच वर्षों के भीतर इस्लाम को चीन के समाजवाद के हिसाब से बदलने का का प्रयास करता है। देश म बीजिंग, 6 जनवरी (आईएएनएस)। चीन ने एक नया कानून पारित किया है, जो अगले पांच वर्षों के भीतर इस्लाम को चीन के समाजवाद के हिसाब से बदलने का का प्रयास करता है। देश म Rating:
scroll to top