Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जर्मनी की रूस से अपील, यूक्रेन पर राजनयिक वार्ता जारी रहे

जर्मनी की रूस से अपील, यूक्रेन पर राजनयिक वार्ता जारी रहे

बर्लिन, 4 सितंबर (आईएएनएस)। जर्मनी ने रूस से पूर्वी यूक्रेन में रूस समर्थक विद्रोही नेता की हत्या के बाद यूक्रेन के संकट को हल करने के लिए राजनयिक वार्ता जारी रखने की अपील की है।

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल के प्रवक्ता स्टेफेन सेइबर्ट ने सोमवार को बर्लिन में पत्रकारों से कहा, “हम सभी पार्टियों से वार्ता में अपनी रचनात्मक भागीदारी के साथ बने रहने का आग्रह करते हैं।”

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेइबर्ट के हवाले से कहा, “यह वास्तव में जरूरी है कि अब इसे तूल दिए जाने से रोका जा सके।”

यह रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव द्वारा शनिवार को दिए उस बयान के बाद सामने आया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि डोनेत्सक क्षेत्र में यूक्रेन की आजादी चाह रहे नेता अलेक्जेंडर जखारचेंको की हत्या के बाद चौतरफा वार्ता में बने रहना असंभव है।

यूक्रेन वार्ता में रूस, यूक्रेन, फ्रांस और जर्मनी शामिल हैं, जिसे नॉरमैंडी प्रारूप के रूप में जाना जाता है।

जर्मनी की रूस से अपील, यूक्रेन पर राजनयिक वार्ता जारी रहे Reviewed by on . बर्लिन, 4 सितंबर (आईएएनएस)। जर्मनी ने रूस से पूर्वी यूक्रेन में रूस समर्थक विद्रोही नेता की हत्या के बाद यूक्रेन के संकट को हल करने के लिए राजनयिक वार्ता जारी र बर्लिन, 4 सितंबर (आईएएनएस)। जर्मनी ने रूस से पूर्वी यूक्रेन में रूस समर्थक विद्रोही नेता की हत्या के बाद यूक्रेन के संकट को हल करने के लिए राजनयिक वार्ता जारी र Rating:
scroll to top