Tuesday , 7 May 2024

Home » खेल » जर्मनी के पोडोल्स्की ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से लिया संन्यास

जर्मनी के पोडोल्स्की ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से लिया संन्यास

बर्लिन, 15 अगस्त (आईएएनएस)। जर्मनी की 2014 विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे फुटबाल खिलाड़ी लुकास पोडोल्स्की ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया हैे।

12 साल अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल खेलने वाले पोडोल्स्की अब क्लब फुटबाल और अपने परिवार पर ध्यान देना चाहते हैं।

31 वर्षीय इस खिलाड़ी ने 2004 में 19 साल की उम्र में हंगरी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल में पदार्पण किया था। तब से लेकर अब तक वह टीम का अहम हिस्सा था। उन्होंने अपने देश के लिए 129 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं और 48 गोल किए हैं।

उन्होंने 2006 और 2010 में हुए विश्व कप में जर्मनी का प्रतिनिधित्तव भी किया था।

पोडोल्स्की ने कहा, “मैंने अपने राष्ट्रीय कोच को बता दिया है कि मैं अब अपने देश की टीम के लिए नहीं खेल पाऊंगा। मैं जीवन आरामदायक तरीके से जीना चाहता हूं और दूसरी तरफ भी ध्यान देना चाहता हूं। मैं अपने परिवार, पत्नी, अपने दो बच्चों पर ध्यान देना चाहता हूं।”

उन्होंने कहा, “राष्ट्रीय टीम हमेशा मेरे दिल में रही है और आगे भी रहेगी। लेकिन यूरो कप के बाद मेरा मानना है कि मेरा ध्यान कहीं और चला गया है। हर किसी का समय आता है और मेरा राष्ट्रीय टीम के साथ समय खत्म हो गया है।”

पोडोल्स्की कभी भी पूरे 90 मिनट तक नहीं खेले, लेकिन जब भी जर्मनी को विकल्प की जरूरत पड़ी वह हमेशा मौजूद रहे।

जर्मनी के फुटबाल कोच जोएचिम लूव ने कहा, “129 मैचों में 48 गोल उनके और उनकी योग्यता के बारे में काफी कुछ बताते हैं।”

कोच ने कहा, “हमने ब्राजील में एक साथ विश्व कप उठाया था। मैं उन्हें उनकी वफादारी के लिए, उनके समर्पण के लिए और उस शानदार समय के लिए जो वह टीम में लेकर आए उसके लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं।”

अब से पोडोल्स्की सिर्फ तुर्की के क्लब ग्लाटासराय के लिए खेलते नजर आएंगे। उन्होंने 2015 में इस क्लब के साथ करार किया था और अभी तक 30 मैचों में 13 गोल कर चुके हैं।

पोडोल्स्की ने कहा, “यह फैसला लेना मुश्किल था। मेरे लिए जर्मनी हमेशा मेरे दिल में रहेगी। मैंने जो शानदार समय बिताया है और इन 12 सालों में जो कुछ भी हासिल किया है उस पर मुझे गर्व है। मैंने अपने सपने को जिया है। हमने टीम के तौर पर काफी कुछ हासिल किया है।”

जर्मनी के पोडोल्स्की ने अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से लिया संन्यास Reviewed by on . बर्लिन, 15 अगस्त (आईएएनएस)। जर्मनी की 2014 विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे फुटबाल खिलाड़ी लुकास पोडोल्स्की ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने का बर्लिन, 15 अगस्त (आईएएनएस)। जर्मनी की 2014 विश्व विजेता टीम का हिस्सा रहे फुटबाल खिलाड़ी लुकास पोडोल्स्की ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास लेने का Rating:
scroll to top