Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » जीकेपीडी का कश्मीरी पंडितों के लिए सलाहकार परिषद गठित करने का आग्रह

जीकेपीडी का कश्मीरी पंडितों के लिए सलाहकार परिषद गठित करने का आग्रह

November 4, 2019 9:50 am by: Category: विश्व Comments Off on जीकेपीडी का कश्मीरी पंडितों के लिए सलाहकार परिषद गठित करने का आग्रह A+ / A-

बैंकाक- जम्मू एवं कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 व 35ए को रद्द करने के भारत सरकार के निर्णय का समर्थन करते हुए ग्लोबल कश्मीरी पंडित डायस्पोरा (जीकेपीडी) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कश्मीरी पंडितों की प्रतिनिधि सलाहकार परिषद का गठन करने का आग्रह किया। जीकेपीडी के सदस्यों का पांच सदस्यीय दल बैंकाक कश्मीरी पंडित एसोसिएशन के अध्यक्ष दलीप कुमार बख्शी के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से शनिवार को मिला।

जीकेपीडी द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, इस समूह में विकास मरहाटा, सरला पंडित, उषा फोतेदार व उषा बख्शी शामिल रहे। इस समूह ने प्रधानमंत्री को एक ज्ञापन सौंपा और भारत सरकार द्वारा कश्मीरी पंडितों की प्रतिनिधि सलाहकार परिषद के गठन की मांग की।

बयान में बख्शी के हवाले से कहा गया, “हमने अपने ज्ञापन में माननीय प्रधानमंत्री से अपने एक सूत्री मांग पर विचार करने का आग्रह किया है। भारत सरकार को कश्मीरी पंडितों की प्रतिनिधि सलाहकार परिषद के गठन की जरूरत है, जो गृहमंत्री अमित शाह के संरक्षण में काम कर सकती है।”

जीकेपीडी का कश्मीरी पंडितों के लिए सलाहकार परिषद गठित करने का आग्रह Reviewed by on . बैंकाक- जम्मू एवं कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 व 35ए को रद्द करने के भारत सरकार के निर्णय का समर्थन करते हुए ग्लोबल कश्मीरी पंडित डायस्पोरा (जीकेपीडी) ने प्रधान बैंकाक- जम्मू एवं कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 व 35ए को रद्द करने के भारत सरकार के निर्णय का समर्थन करते हुए ग्लोबल कश्मीरी पंडित डायस्पोरा (जीकेपीडी) ने प्रधान Rating: 0
scroll to top