Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » जूनियर हॉकी : भारत ने जीता चतुष्कोणीय अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट

जूनियर हॉकी : भारत ने जीता चतुष्कोणीय अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट

वालेंसिया (स्पेन), 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को स्पेन की मेजबानी में हुए चतुष्कोणीय अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में जर्मनी को एकतरफा मुकाबले में 5-2 से हराकर खिताब जीत लिया।

भारतीय टीम ने जर्मनी पर शुरू से दबदबा बना लिया और परिवंदर सिंह के 10वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत बढ़त हासिल कर ली।

भारतीय टीम को दूसरे क्वार्टर में अरमान कुरैशी ने 22वें मिनट में एक और सफलता दिलाई और भारतीय टीम पहले हाफ में 2-0 की बढ़त के साथ लौटी।

दूसरे हाफ में बढ़त के साथ उतरी भारतीय टीम का मनोबल सातवें आसमान पर था। भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में कई जोरदार हमले किए जिसका उन्हें फायदा भी मिला। गुरजंत सिंह ने 40वें जबकि वरुण कुमार ने 44वें मिनट में गोल कर तीसरे क्वार्टर से पहले भारत को 4-0 से बड़ी बढ़त दिला दी।

हालांकि चौथे निर्णायक क्वार्टर में जर्मन टीम ने वापसी की और फिलिप श्मिड ने 46वें और 65वें मिनट में लगातार दो गोल करते हुए अपनी टीम का स्कोर 2-4 से कम कर लिया। लेकिन अभी भी उन्हें जीत के लिए बहुत मेहनत करनी थी, लेकिन समय उनके साथ नहीं था।

यहां भारत ने आनंद लाकड़ा द्वारा 69वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत अपनी जीत को और पक्का कर दिया।

जूनियर हॉकी : भारत ने जीता चतुष्कोणीय अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट Reviewed by on . वालेंसिया (स्पेन), 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को स्पेन की मेजबानी में हुए चतुष्कोणीय अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में जर वालेंसिया (स्पेन), 30 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने रविवार को स्पेन की मेजबानी में हुए चतुष्कोणीय अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में जर Rating:
scroll to top