Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » टाटा टेलीमेटिक्स से मध्यम श्रेणी ट्रकों को बनाएगी स्मार्ट

टाटा टेलीमेटिक्स से मध्यम श्रेणी ट्रकों को बनाएगी स्मार्ट

कोलकाता, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि उसके मध्य-भारी श्रेणी के ट्रक अब टेलीमेटिक्स के साथ लांच होंगे।

कंपनी के अंतरमाध्यमिक, मध्यम और भारी ट्रकों के कारोबारी प्रमुख राजेश कौल ने यहां कंपनी द्वारा आयोजित ट्रक एक्सपो से अलग संवाददाताओं से कहा, “कुछ वाहनों को टेलीमेटिक्स के साथ लांच किया गया है और अब आगे हमारे सभी मध्यम-भारी ट्रक टेलीमेटिक्स लगे होंगे।”

यह प्रौद्योगिकी ग्राहकों को मुफ्त दी जाएगी और इसका उपयोग शुल्क प्रथम तीन साल में नहीं लिया जाएगा।

कौल ने टेलीमेटिक्स प्रौद्योगिकी के बारे में कहा, “इसके सहारे वाहन की इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट से संपर्क स्थापित किया जा सकता है। वाहन मालिक वाहनों की गतिविधि के बारे में जान सकता है। वह साथ ही ईंधन खपत, तय की गई दूरी, जैसी अन्य जानकारी भी प्राप्त कर सकता है।”

कौल ने कहा कि इस प्रौद्योगिकी से ईंधन चोरी पर नियंत्रण करना आसान हो जाएगा।

यद्यपि उपकरण कुछ ट्रकों में पहले से लगे हुए आ रहे हैं, लेकिन इसे 10 हजार रुपये में बाजार से खरीदा भी जा सकता है।

टेलीमेटिक्स खंड के प्रमुख संजय गुप्ता ने कहा, “इस प्रौद्योगिकी के उपयोग पर हर साल 5,500 रुपये का शुल्क देय होता है। हमारी कंपनी द्वारा पेश उपकरण सिर्फ ट्रक में ही लग सकता है।”

हल्के वाहनों में टेलीमेटिक्स लगाने की योजना नहीं है, क्योंकि इस श्रेणी में अधिकतर वाहन उसके मालिक खुद ही चलाते हैं।

कंपनी ने इस परियोजना के लए ब्रिटेन की एक प्रौद्योगिकी कंपनी के साथ साझेदारी की है।

टाटा टेलीमेटिक्स से मध्यम श्रेणी ट्रकों को बनाएगी स्मार्ट Reviewed by on . कोलकाता, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि उसके मध्य-भारी श्रेणी के ट्रक अब टेलीमेटिक्स के साथ लांच होंगे।कंपनी के अंत कोलकाता, 11 सितम्बर (आईएएनएस)। वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि उसके मध्य-भारी श्रेणी के ट्रक अब टेलीमेटिक्स के साथ लांच होंगे।कंपनी के अंत Rating:
scroll to top