Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » टी-20 : गेल के तूफान में उड़ा दक्षिण अफ्रीका

टी-20 : गेल के तूफान में उड़ा दक्षिण अफ्रीका

January 10, 2015 3:38 am by: Category: खेल Comments Off on टी-20 : गेल के तूफान में उड़ा दक्षिण अफ्रीका A+ / A-

imagesकेपटाउन, 10 जनवरी (आईएएनएस)| क्रिस गेल (77) के तूफानी अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए ट्वेंटी-20 मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हरा दिया। गेल ने अपनी टीम की ओर से सबसे तेज अर्धशतक लगाया। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए रिले रोसोउ (नाबाद 51), कप्तान फाफ दू प्लेसिस (38) और डेविड मिलर (24) की उम्दा पारियों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 165 रन बनाए।

प्लेसिस ने 20 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्के लगाए जबकि रोसोउ ने 40 गेंदों पर पांच चौके जड़े। मिलर ने 21 गेंदों पर एक चौका जड़ा। वेस्टइंडीज की ओर से शेल्डन कॉटरेल ने दो विकेट लिए जबकि जेसन होल्डर और आंद्रे रसेल ने एक-एक सफलता पाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कैरेबियाई टीम ने 19.2 ओवरों में छह विकेट पर जीत हासिल कर ली। गेल के अलावा मार्लन सैमुएल्स ने 41 और ड्वायन स्मिथ ने 20 रन जोड़े। गेल ने 17 गेंदों पर अर्धशतक लगाया। यह वेस्टइंडीज की ओर से सबसे तेज अर्धशतक है।

सबसे तेज अर्धशतक का रिकार्ड भारत के युवराज सिंह के नाम है, जिन्होंने 2007 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंदों पर अर्धशतक लगाया था।

कैरेबियाई टीम की ओर से पहले विकेट के लिए स्मिथ और गेल ने 37 गेंदों पर 78 रन जोड़े। इसके बाद गेल ने सैमुएल्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 36 रनों की साझेदारी की।

गेल के आउट होने के बाद सैमुएल्स ने ड्वायन ब्रावो (8) के साथ तीसरे विकेट के लिए 33 रन जोड़े।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से इमरान ताहिर ने तीन और वेन पार्नेल ने दो विकेट लिए। तीन मैचों की सीरीज में कैरेबियाई टीम 1-0 से आगे हो गई है।

टी-20 : गेल के तूफान में उड़ा दक्षिण अफ्रीका Reviewed by on . केपटाउन, 10 जनवरी (आईएएनएस)| क्रिस गेल (77) के तूफानी अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए ट्वेंटी-20 मुकाबले में केपटाउन, 10 जनवरी (आईएएनएस)| क्रिस गेल (77) के तूफानी अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए ट्वेंटी-20 मुकाबले में Rating: 0
scroll to top