Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » टैरिफ को लेकर ट्रंप से बात करेंगे ब्राजील के राष्ट्रपति

टैरिफ को लेकर ट्रंप से बात करेंगे ब्राजील के राष्ट्रपति

साओ पाउलो, 15 मार्च (आईएएनएस)। ब्राजील के राष्ट्रपति माइकल टेमेर का कहना है कि वह अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप द्वारा स्टील और एल्यूमीनियम पर अत्याधिक टैरिफ लगाने के उनके फैसले पर उनसे बात करेंगे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, साओ पाउलो में लैटिन अमेरिकी विश्व आर्थिक मंच की शुरुआत के मौके पर टेमेर ने बुधवार को कहा, “स्टील मुद्दा वास्तव में चिंताजनक है।”

ट्रंप ने हाल ही में स्टील के आयात पर 25 फीसदी और एल्यूमीनियम पर 10 फीसदी टैरिफ लगाने की घोषणा की थी। इसके बाद मेक्सिको, कनाडा और ब्राजील समेत अमेरिका के मुख्य व्यापार साझेदारों ने विरोध शुरू कर दिया है।

टेमेर ने कहा, “हमें स्पष्ट रूप से इस विषय को बहुत ही सावधानी से हल करना चाहिए। मुझे लगता है कि राष्ट्रपति ट्रंप संबंधित देशों के संदेश को समझेंगे।”

टेमेर ने कहा कि ब्राजील मुद्दे के सौहार्दपूर्ण समाधान को प्राथमिकता देता है लेकिन वह अंत में विश्व व्यापार संगठन में इस फैसले के खिलाफ अपील भी कर सकता है।

उन्होंने कहा कि शुरू में ब्राजील कंपनियों को, जो अमेरिका को स्टील निर्यात करती हैं, अमेरिकी कांग्रेस के साथ मिलकर टैरिफ को कम या फिर हटाने पर कार्य करना चाहिए।

टैरिफ को लेकर ट्रंप से बात करेंगे ब्राजील के राष्ट्रपति Reviewed by on . साओ पाउलो, 15 मार्च (आईएएनएस)। ब्राजील के राष्ट्रपति माइकल टेमेर का कहना है कि वह अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप द्वारा स्टील और एल्यूमीनियम पर अत्याधिक टैरि साओ पाउलो, 15 मार्च (आईएएनएस)। ब्राजील के राष्ट्रपति माइकल टेमेर का कहना है कि वह अपने अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप द्वारा स्टील और एल्यूमीनियम पर अत्याधिक टैरि Rating:
scroll to top