Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रंप मेक्सिको सीमा दीवार मुद्दे पर आपातकाल घोषित करेंगे (लीड-1)

ट्रंप मेक्सिको सीमा दीवार मुद्दे पर आपातकाल घोषित करेंगे (लीड-1)

वाशिंगटन, 15 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के मुद्दे पर राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करेंगे।

वाशिंगटन, 15 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के मुद्दे पर राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करेंगे।

व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी।

एक बयान के अनुसार, वह सरकारी कामबंदी को रोकने के लिए एक बिल पर हस्ताक्षर करेंगे और इसके साथ ही वह कांग्रेस को दरकिनार करते हुए दीवार के लिए सैन्य धन का उपयोग करेंगे।

‘बीबीसी’ की शुक्रवार की रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ डेमोक्रेट्स ने ट्रंप पर ‘सत्ता का घोर दुरुपयोग’ और ‘गैरकानूनी’ कार्य करने का आरोप लगाया है।

कांग्रेस ने गुरुवार को बिल पारित किया था जो ट्रंप की दीवार के वित्तपोषण की मांगों को पूरा नहीं करता है। अब इस पर राष्ट्रपति द्वारा कानून बनाने के लिए हस्ताक्षरित किया जाना बाकी है।

इस बिल को सीनेट ने पहले ही मंजूरी दे दी थी।

कांग्रेस द्वारा पारित बिल में सीमा सुरक्षा के लिए 1.3 अरब डॉलर का धन आवंटित करने की बात की गई है लेकिन सीमा दीवार के लिए कोई धन जारी नहीं किया गया है जिसके लिए ट्रंप 5.7 अरब डॉलर की मांग की है।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने गुरुवार को एक बयान में कहा, “राष्ट्रपति एक बार फिर दीवार बनाने, सीमा की रक्षा करने, और हमारे महान देश को सुरक्षित करने के अपने वादे को पूरा कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रीय सुरक्षा और सीमा पर मानवीय संकट को रोकने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल सहित अन्य सरकारी कार्रवाई करेंगे।

ट्रंप मेक्सिको सीमा दीवार मुद्दे पर आपातकाल घोषित करेंगे (लीड-1) Reviewed by on . वाशिंगटन, 15 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के मुद्दे पर राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करेंगे। वाशिंगटन, 15 फरवरी ( वाशिंगटन, 15 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मैक्सिको सीमा पर दीवार बनाने के मुद्दे पर राष्ट्रीय आपातकाल की घोषणा करेंगे। वाशिंगटन, 15 फरवरी ( Rating:
scroll to top