Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » ट्रप वाहनों पर संभावित आयात शुल्क पर विचार करेंगे

ट्रप वाहनों पर संभावित आयात शुल्क पर विचार करेंगे

वाशिंगटन, 24 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाणिज्य विभाग को वाहनों और उसके कलपुर्जो पर आयात शुल्क लगाने की जरूरत का अध्ययन शुरू करने के आदेश दिए हैं।

समाचार एजेंसी एफे ने ट्रंप के बयान के हवाले से कहा, “मैंने वाणिज्य मंत्री विल्बर रॉस से ट्रकों और वाहनों के कलपुर्जो सहित वाहनों के आयात की जांच शुरू करने पर विचार करने के निर्देश दिए हैं ताकि अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा पर इनके प्रभाव निर्धारित किए जा सके।”

वाणिज्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में कारों का सबसे बड़ा निर्यातक देश मेक्सिको है। इसके बाद कनाडा, जापान, जर्मनी और दक्षिण कोरिया है।

ट्रंप ने कनाडा और मेक्सिको के साथ उत्तरी अमेरिका मुक्त व्यापार समझौते (नाफ्टा) पर दोबारा चर्चा को लेकर असंतुष्टि जाहिर की थी। ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनाव प्रचार के दौरान इस समझौते से बाहर निकलने की धमकी दी थी।

ट्रप वाहनों पर संभावित आयात शुल्क पर विचार करेंगे Reviewed by on . वाशिंगटन, 24 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाणिज्य विभाग को वाहनों और उसके कलपुर्जो पर आयात शुल्क लगाने की जरूरत का अध्ययन शुरू करने के आ वाशिंगटन, 24 मई (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने वाणिज्य विभाग को वाहनों और उसके कलपुर्जो पर आयात शुल्क लगाने की जरूरत का अध्ययन शुरू करने के आ Rating:
scroll to top