Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » तालिबान ने संघर्षविराम समाप्त कर अफगानबलों पर हमले शुरू किए (लीड-1)

तालिबान ने संघर्षविराम समाप्त कर अफगानबलों पर हमले शुरू किए (लीड-1)

काबुल, 18 जून (आईएएनएस)। तालिबान ने बीती रात तीन दिवसीय संघर्षविराम को समाप्त करते हुए सोमवार को अफगान सुरक्षाबलों पर हमले फिर शुरू कर दिए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने एक पुलिस अधिकारी के हवाले से बताया कि तालिबान ने सोमवार तड़के घोरमाच, कैसर, पश्तुन कोट, शिरिन तगाब जिलों में सुरक्षाबलों की चौकियों पर हमले किए और छिटपुट गोलीबारी जारी है।

अफगानिस्तान सरकार ने राष्ट्रीय पुनर्सुलह प्रक्रिया के समर्थन के लिए तालिबान को प्रोत्साहित करने के लिए 12 जून से 19 जून तक संघर्षविराम का ऐलान किया था।

इसके बाद तालिबान ने ईद-उल-फितर के पहले दिन शुक्रवार से रविवार मध्यरात्रि तक तीन दिवसीय संघर्षविराम की घोषणा की।

राष्ट्रपति अशरफ गनी की अध्यक्षता में रविवार को अफगान सुरक्षा परिषद की बैठक ने 10 दिनों के लिए संघर्षविराम बढ़ा दिया था लेकिन तालिबान ने संघर्षविराम का विस्तार करने से इनकार कर दिया। इसके साथ ही तालिबान ने रात में जारी एक ऑनलाइन बयान में अफगानिस्तान में तैनात अफगान और विदेशी बलों के खिलाफ युद्ध शुरू करने का आदेश दिया।

तालिबान ने संघर्षविराम समाप्त कर अफगानबलों पर हमले शुरू किए (लीड-1) Reviewed by on . काबुल, 18 जून (आईएएनएस)। तालिबान ने बीती रात तीन दिवसीय संघर्षविराम को समाप्त करते हुए सोमवार को अफगान सुरक्षाबलों पर हमले फिर शुरू कर दिए।समाचार एजेंसी सिन्हुआ काबुल, 18 जून (आईएएनएस)। तालिबान ने बीती रात तीन दिवसीय संघर्षविराम को समाप्त करते हुए सोमवार को अफगान सुरक्षाबलों पर हमले फिर शुरू कर दिए।समाचार एजेंसी सिन्हुआ Rating:
scroll to top