Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » तालिबान सरगना मुल्ला अख्तर मंसूर की मौत, नए कार्यवाहक प्रमुख की नियुक्ति : पाक मीडिया

तालिबान सरगना मुल्ला अख्तर मंसूर की मौत, नए कार्यवाहक प्रमुख की नियुक्ति : पाक मीडिया

पाकिस्तान के टीवी चैनल ’24’ ने शुक्रवार को अपने सूत्रों का नाम उजागर किए बिना बताया कि बुधवार को पाकिस्तान के क्वेटा में तालिबान के वरिष्ठ कमांडरों के साथ आपसी रंजिश में हुई गोलीबारी में मंसूर गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

तालिबान के उपप्रमुख और इसकी सर्वोच्च परिषद के सदस्य अखूनजदा को अफगान तालिबान का नया कार्यवाहक प्रमुख नियुक्त किया गया है।

अफगानिस्तान में एक सूत्र ने कथित रूप से एक तस्वीर भी दिखाई, जिसमें मंसूर के शव को देखा जा सकता है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की जा सकती।

अफगान तालिबान के प्रवक्ता ने शुक्रवार को मंसूर की मौत की खबरों को आधारहीन बताते हुए इसका खंडन किया था।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भी गुरुवार को गोलीबारी में मंसूर के घायल होने की खबर से इंकार किया था।

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्ला ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया था, “हमारे पास इस तरह की घटना की कोई खबर नहीं है और अफगान तालिबान प्रवक्ता ने भी इस खबर का खंडन किया है।”

तालिबान सरगना मुल्ला अख्तर मंसूर की मौत, नए कार्यवाहक प्रमुख की नियुक्ति : पाक मीडिया Reviewed by on . पाकिस्तान के टीवी चैनल '24' ने शुक्रवार को अपने सूत्रों का नाम उजागर किए बिना बताया कि बुधवार को पाकिस्तान के क्वेटा में तालिबान के वरिष्ठ कमांडरों के साथ आपसी पाकिस्तान के टीवी चैनल '24' ने शुक्रवार को अपने सूत्रों का नाम उजागर किए बिना बताया कि बुधवार को पाकिस्तान के क्वेटा में तालिबान के वरिष्ठ कमांडरों के साथ आपसी Rating:
scroll to top