Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » तेंदुलकर, वार्न चाहते हैं, ओलम्पिक में शामिल हो टी-20

तेंदुलकर, वार्न चाहते हैं, ओलम्पिक में शामिल हो टी-20

लंदन, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारती के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने टी-20 क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल किए जाने की इच्छा जताई है।

ओलम्पिक में 1900 से ही क्रिकेट कभी शामिल नहीं रहा और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) अगले महीने अतंर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) के साथ इस संबंध में बात करने के लिए बैठक करने वाली है।

समाचार चैनल बीबीसी ने सोमवार को वार्न के हवाले से कहा, “मैं इसे ओलम्पिक खेल के तौर पर देखना पसंद करूंगा और कौन जाने आने वाले दिनों में ऐसा हो भी जाए।”

वहीं तेंदुलकर ने कहा, “मेरे खयाल से यह एक शानदार विचार है और मैं कहना चाहूंगा कि ओलम्पिक में शामिल किए जाने के लिए टी-20 सबसे बेहतर प्रारूप होगा।”

गौरतलब है कि वार्न और तेंदुलकर की पहल पर इसी वर्ष नवंबर में अमेरिका में होने वाले ऑल स्टार मास्टर्स टी-20 का आयोजन होना है, जिसमें वार्न और तेंदुलकर अपनी-अपनी टीमों के साथ फिर से एकदूसरे के सामने होंगे।

दोनों दिग्गजों द्वारा क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल किए जाने की इच्छा व्यक्त किए जाने के बाद निश्चित तौर पर आईसीसी का विरोध जरूर थोड़ा धीमा पड़ेगा।

आईसीसी यह कहकर क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल किए जाने का विरोध कर रहा था कि इससे क्रिकेट के मौजूदा टूर्नामेंट प्रभावित होंगे।

तेंदुलकर, वार्न चाहते हैं, ओलम्पिक में शामिल हो टी-20 Reviewed by on . लंदन, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारती के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने टी-20 क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल किए जाने लंदन, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारती के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वार्न ने टी-20 क्रिकेट को ओलम्पिक में शामिल किए जाने Rating:
scroll to top