Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » ख़बरें अख़बारों-वेब से » तेलंगाना: भड़काऊ टिप्पणी को लेकर भाजपा विधायक टी. राजा सिंह के ख़िलाफ़ मामला दर्ज

तेलंगाना: भड़काऊ टिप्पणी को लेकर भाजपा विधायक टी. राजा सिंह के ख़िलाफ़ मामला दर्ज

June 9, 2022 11:14 am by: Category: ख़बरें अख़बारों-वेब से Comments Off on तेलंगाना: भड़काऊ टिप्पणी को लेकर भाजपा विधायक टी. राजा सिंह के ख़िलाफ़ मामला दर्ज A+ / A-

हैदराबाद:एक विशेष समुदाय के विरुद्ध कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणियां करने एवं उसकी धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने को लेकर यहां भाजपा विधायक टी. राजा के विरुद्ध मंगलवार को एक मामला दर्ज किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, सिंह ने राजस्थान के अजमेर के सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी.

सूफी संगठन अली के एक प्रतिनिधिमंडल ने इसका एक वीडियो, जिसमें विधायक को बयान देते हुए देखा जा सकता है, के सामने आने के बाद शिकायत दर्ज कराई है.

गौरतलब है कि हाल ही में राजा सिंह ने एक जनसभा में अजमेर शरीफ को लेकर एक कथित बयान दिया है, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने नाराजगी जाहिर की है.

पुलिस के अनुसार, एक स्थानीय व्यक्ति ने भी पुलिस में दर्ज की गई शिकायत में कहा कि उसने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा और उसने भाजपा विधायक पर उस वीडियो में एक धर्मस्थल के विरुद्ध अपमानजनक एवं आपत्तिजनक टिप्पणियां करने तथा उसके समुदाय की धार्मिक मान्यता का अपमान भी करने का आरोप लगाया है.

कंचनबाग पुलिस थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उस शिकायत के आधार पर राजा सिंह के विरुद्ध भादंसं की धारा 295 (ए) (किसी वर्ग के धर्म या उसकी धार्मिक मान्यता का अपमान करना और धार्मिक भावना को चोट पहुंचाने के इरादे से जानबूझकर दुर्भावनापूर्ण हरकत करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हैदराबाद के गोशामहल के विधायक राजा सिंह पर इससे पहले भी समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने वाले बयान देने के आरोप में पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं.

तेलंगाना: भड़काऊ टिप्पणी को लेकर भाजपा विधायक टी. राजा सिंह के ख़िलाफ़ मामला दर्ज Reviewed by on . हैदराबाद:एक विशेष समुदाय के विरुद्ध कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणियां करने एवं उसकी धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने को लेकर यहां भाजपा विधायक टी. राजा के विरुद्ध मं हैदराबाद:एक विशेष समुदाय के विरुद्ध कथित रूप से भड़काऊ टिप्पणियां करने एवं उसकी धार्मिक मान्यताओं का अपमान करने को लेकर यहां भाजपा विधायक टी. राजा के विरुद्ध मं Rating: 0
scroll to top