Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » तेलंगाना में अगले साल वैश्विक निवेशक सम्मेलन

तेलंगाना में अगले साल वैश्विक निवेशक सम्मेलन

हैदराबाद, 28 मई (आईएएनएस)। तेलंगाना सरकार अगले वर्ष फरवरी-मार्च में वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन करेगी। यह जानकारी गुरुवार को राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के तारकाराम राव ने दी।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि कई विचाराधीन निवेश प्रस्तावों से संबंधित समझौतों पर इस सम्मेलन में हस्ताक्षर होंगे।

मंत्री ने निवेश जुटाने के लिए अमेरिका की यात्रा की है और अगले सप्ताह वह ताईवान भी जाने वाले हैं।

उन्होंने कहा कि अगले सप्ताह नई औद्योगिक नीति जारी होने के बाद मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव भी कई देशों की यात्रा कर निवेश जुटाने का प्रयास करेंगे।

तारकाराम राव मुख्यमंत्री के पुत्र हैं।

नई औद्योगिकी नीति के बारे में उन्होंने कहा, “यदि राज्य सरकार किसी बड़ी परियोजना को 15 दिनों में स्वीकृति देने या खारिज करने में असफल रहेगी, तो उसे 16वें दिन स्वीकृत मान लिया जाएगा और इसके लिए राज्य सरकार दंड की भागीदार होगी।”

तारकाराम राव ने कहा कि राज्य में निवेश के लिए 14 प्रमुख क्षेत्रों का चुनाव किया गया है और हैदराबाद में तीन प्रमुख क्षेत्रों- आईटी, जीवन विज्ञान और उड्डयन क्षेत्र में निवेश जुटाने की कोशिश की जा रही है।

मंत्री ने साथ ही कहा कि भारत में पूर्व अमेरिकी राजदूत फ्रैंक वाइजनर ने तेलंगाना का सौहाद्र्र राजदूत बनना स्वीकार किया है।

मंत्री ने बताया कि गच्छी बावली के आईटी गलियारे में लघु और मध्यम उद्यम कंपनियों के लिए एक टावर का निर्माण किया जाएगा।

तेलंगाना में अगले साल वैश्विक निवेशक सम्मेलन Reviewed by on . हैदराबाद, 28 मई (आईएएनएस)। तेलंगाना सरकार अगले वर्ष फरवरी-मार्च में वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन करेगी। यह जानकारी गुरुवार को राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी मंत हैदराबाद, 28 मई (आईएएनएस)। तेलंगाना सरकार अगले वर्ष फरवरी-मार्च में वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन करेगी। यह जानकारी गुरुवार को राज्य के सूचना प्रौद्योगिकी मंत Rating:
scroll to top