Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » तेहरान फिल्मोत्सव में ‘सुलतान’ को मिले 3 पुरस्कार

तेहरान फिल्मोत्सव में ‘सुलतान’ को मिले 3 पुरस्कार

मुंबई, 22 जनवरी (आईएएनएस)। फिल्म ‘सुलतान’ के निर्देशक अली अब्बास जफर और फिल्म के कलाकार अभिनेता सलमान खान व अभिनेत्री अनुष्का शर्मा तेहरान अंतर्राष्ट्रीय खेल फिल्मोत्सव में विजेता रहे।

फिल्म के प्रोडक्शन बैनर यशराज फिल्म्स की ओर से जारी बयान के मुताबिक, जफर को फिल्म की भावात्मक कहानी के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक के लिए एक मानद उपाधि से सम्मानित किया गया। वहीं, सलमान और अनुष्का को क्रमश: सर्वश्रेष्ठ अभिनेता व अभिनेत्री के खिताब से नवाजा गया। दोनों कलाकारों को भावात्मक कहानी के खंड में भी उपाधि प्रदान की गई।

जफर ने कहा, “फिल्म ‘सुल्तान’ ने खेल से जीवन में आने वाले बदलावों को दर्शान में जबरदस्त कहानी, अभिनय और नेक नीयती के जरिए सरहदों, रवायतों और भाषाओं संस्कृतियों की सारी हदें तोड़ दी हैं। टीम और मैं तेहरान अंतर्राष्ट्रीय स्पोर्ट्स फिल्मोत्सव के आयोजकों के प्यार और प्रशंसा के लिए बहुत आभारी हैं।”

‘सुल्तान’ एक अधेड़ उम्र के पहलवान की कहानी है, जो पहलवानी छोड़ देता है। वर्षो बाद वह दोबारा अपने करियर को जिंदा करता है, क्योंकि उसे पैसों की जरूरत होती है और वह अपना खोया सम्मान वापस पाना चाहता है।

तेहरान फिल्मोत्सव में ‘सुलतान’ को मिले 3 पुरस्कार Reviewed by on . मुंबई, 22 जनवरी (आईएएनएस)। फिल्म 'सुलतान' के निर्देशक अली अब्बास जफर और फिल्म के कलाकार अभिनेता सलमान खान व अभिनेत्री अनुष्का शर्मा तेहरान अंतर्राष्ट्रीय खेल फि मुंबई, 22 जनवरी (आईएएनएस)। फिल्म 'सुलतान' के निर्देशक अली अब्बास जफर और फिल्म के कलाकार अभिनेता सलमान खान व अभिनेत्री अनुष्का शर्मा तेहरान अंतर्राष्ट्रीय खेल फि Rating:
scroll to top