Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » दक्षिण कोरिया, अमेरिका ने सैन्याभ्यास रद्द किया

दक्षिण कोरिया, अमेरिका ने सैन्याभ्यास रद्द किया

सियोल, 19 जून (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने अगस्त में होने जा रहा उलूची फ्रीडम गार्जियन (यूएफजी) सैन्याभ्यास रद्द कर दिया।

दोनों देशों के अधिकारियों ने मंगलवार को कहा कि उत्तर कोरिया के परमाणु निरस्त्रीकरण के प्रयासों पर हो रही चर्चा के बीच यह फैसला लिया गया है।

समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक, उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन के साथ 12 जून को हुई डोनाल्ड ट्रंप की वार्ता के तुरंत बाद ही ट्रंप ने दक्षिण कोरिया के साथ अपनी अनुपयुक्त और महंगे सैन्याभ्यास पर विराम लगाने की योजना का खुलासा किाय था।

दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्रालय ने कहा, “निकट सहयोग के बाद दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने यूएफजी के लिए सभी गतिविधियों को रद्द करने का फैसला किया है।”

मंत्रालय ने यह भी कहा कि अन्य संबद्ध प्रशिक्षण कार्यक्रमों को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया है।

अमेरिकी रक्षा मंत्रालय ने भी समान घोषणा की।

दक्षिण कोरिया, अमेरिका ने सैन्याभ्यास रद्द किया Reviewed by on . सियोल, 19 जून (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने अगस्त में होने जा रहा उलूची फ्रीडम गार्जियन (यूएफजी) सैन्याभ्यास रद्द कर दिया।दोनों देशों के अधिकारियों ने सियोल, 19 जून (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने अगस्त में होने जा रहा उलूची फ्रीडम गार्जियन (यूएफजी) सैन्याभ्यास रद्द कर दिया।दोनों देशों के अधिकारियों ने Rating:
scroll to top