Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » दिलीप कुमार का निर्देशन सीखने वाला अनुभव : घई

दिलीप कुमार का निर्देशन सीखने वाला अनुभव : घई

मुंबई, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। ‘विधाता’, ‘कर्मा’ और ‘सौदागर’ जैसी कई फिल्मों में बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता दिलीप कुमार को निर्देशित कर चुके मशहूर फिल्मकार सुभाष घई का कहना है दिलीप जैसी हस्ती के साथ काम करना उनके लिए सीखने वाला अनुभव रहा।

घई ने शनिवार को फेसबुक पर पोस्ट किया, “मैंने 20 वर्षो में तीन बार दिलीप कुमार का निर्देशन किया और यह खुद मेरे लिए भी सीखने जैसा था। फिल्म निर्माण के दौरान मैंने उनसे जो कुछ भी सीखा, उनमें सबसे बड़ी सीख यह है कि ‘दृश्य चाहे निम्न स्तरीय क्यों न हो, गरिमा नहीं खोनी चाहिए।’ इस सीख ने मुझे एक बेहतर निर्देशक और इंसान बनाया।”

दिलीप कुमार, जिनका असली नाम यूसुफ खान है, का 93वां जन्मदिन शुक्रवार को था।

उन्होंने वर्ष 1950 और 1960 के दशक में ‘आन’, ‘दाग’, ‘देवदास’, ‘मधुमति’, ‘पैगाम’, ‘मुगले आजम’, ‘राम और श्याम’ जैसी कई फिल्मों में उन्होंने अपने उत्कृष्ट अभिनय की छाप छोड़ी।

कुमार ने लगभग छह दशकों तक काम करने के बाद 1998 में सिने जगत को अलविदा कह दिया। उनकी आखिरी फिल्म ‘किला’ थी।

दिलीप कुमार का निर्देशन सीखने वाला अनुभव : घई Reviewed by on . मुंबई, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। 'विधाता', 'कर्मा' और 'सौदागर' जैसी कई फिल्मों में बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता दिलीप कुमार को निर्देशित कर चुके मशहूर फिल्मकार सुभाष मुंबई, 12 दिसम्बर (आईएएनएस)। 'विधाता', 'कर्मा' और 'सौदागर' जैसी कई फिल्मों में बॉलीवुड के प्रख्यात अभिनेता दिलीप कुमार को निर्देशित कर चुके मशहूर फिल्मकार सुभाष Rating:
scroll to top