Thursday , 25 April 2024

Home » भारत » दिल्ली- चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

दिल्ली- चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई

November 20, 2019 11:41 am by: Category: भारत Comments Off on दिल्ली- चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई A+ / A-

नई दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज बुधवार को फैसला आ सकता है। वे पिछले 90 दिनों से जेल में बंद हैं और उन्होंने दिल्ली उच्च न्यायालय में जमानत के लिए अपनी अर्जी दाखिल की थी, जो कि खारिज हो गई थी।
सीबीआई की ओर से दावा किया गया था कि पी. चिदंबरम को इंद्राणी मुखर्जी ने रिश्वत के रूप में 35.5 करोड़ रुपए से ज्यादा दिए और ये पैसे सिंगापुर, मॉरीशस, बरमूदा, इंग्लैंड और स्विट्जरलैंड में दिए गए।
ईडी ने यह मामला 15 मई 2017 को दर्ज किया था। दर्ज मामले में पाया गया कि 4.62 करोड़ रुपए की स्वीकृत एफडीआई राशि के मुकाबले लगभग 403.07 करोड़ रुपए विदेशी निवेश के रूप में प्राप्त किए गए थे। इस मामले में आईएनएक्स मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी, पी. चिदंबरम, तत्कालीन वित्तमंत्री और उनके बेटे कार्ति चिदंबरम सहित कई अधिकारी दोषी पाए गए हैं।

दिल्ली- चिदंबरम की जमानत याचिका पर आज होगी सुनवाई Reviewed by on . नई दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज बुधवार को फैसला आ सकता है। वे पिछले 90 दिनों से जेल में बंद हैं और उन्होंने दिल नई दिल्ली। पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज बुधवार को फैसला आ सकता है। वे पिछले 90 दिनों से जेल में बंद हैं और उन्होंने दिल Rating: 0
scroll to top