Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » फीचर » दिल्ली में नरेन्द्र मोदी की लहर, साफ हो जाएगा आम आदमी पार्टी का सूपड़ा : सर्वे

दिल्ली में नरेन्द्र मोदी की लहर, साफ हो जाएगा आम आदमी पार्टी का सूपड़ा : सर्वे

few-delhi-ls-seat-projected-for-aam-aadmi-party-150x150लोकसभा चुनाव में ऐसा माना जा रहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मार ली है और आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ हो जाएगा.

दिल्ली विधानसभा में अच्छा प्रदर्शन करने वाली आम आदमी पार्टी को आगामी लोकसभा चुनाव में भारी नुकसान होने वाला है. एक समाचार चैनल के सर्वे के अनुसार दिल्ली में नरेन्द्र मोदी की लहर चल रही है.यहां भाजपा को भारी बढ़त मिलने का अनुमान है. दिल्ली में लोकसभा की सात सीटों में भाजपा को पांच से सात सीटें मिल सकती है. आम आदमी पार्टी को दो सीटें मिल सकती है, जबकि कांग्रेस को एक एक सीट मिलने का अनुमान है.

सर्वे के अनुसार भाजपा को 41 फीसदी, आम आदमी पार्टी को 28 फीसदी, कांग्रेस को 23 फीसदी और अन्य को आठ फीसदी वोट मिल सकते हैं. दिसंबर में हुए सर्वे में भाजपा को 33 फीसदी वोट मिलने का अनुमान बताया जा रहा था. 44 फीसदी लोग नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. 24 फीसदी लोगों ने अरविंद केजरीवाल को पहली पसंद बताया है. 19 फीसदी लोग कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं. सर्वे 70 में से 40 विधानसभा क्षेत्रों के 1188 लोगों से बातचीत के आधार पर किया गया है. दिल्ली के 38 फीसदी युवाओं की पसंद भाजपा है. 31 फीसदी का रूख अरविंद केजरीवाल के पक्ष में हैं.

गौरतलब है कि दिल्ली में पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने सातों सीटें जीती थी. 2009 के चुनाव में सातों सीटें जीतने वाली कांग्रेस को 53 फीसदी वोट मिले थे. पिछले साल दिसंबर में दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन लोकसभा चुनाव आते उसकी लोकप्रियता में काफी गिरावट आई है

दिल्ली में नरेन्द्र मोदी की लहर, साफ हो जाएगा आम आदमी पार्टी का सूपड़ा : सर्वे Reviewed by on . लोकसभा चुनाव में ऐसा माना जा रहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मार ली है और आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ हो जाएगा. दिल्ली विधानसभा लोकसभा चुनाव में ऐसा माना जा रहा है कि देश की राजधानी दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी ने बाजी मार ली है और आम आदमी पार्टी का सूपड़ा साफ हो जाएगा. दिल्ली विधानसभा Rating:
scroll to top