दिल की बीमारियों से बचाते हैं दुग्ध उत्पाद

न्यूयॉर्क, 12 जून (आईएएनएस)। दूध आधारित उत्पादों से बने आहार दिल संबंधी बीमारियों से हमारी रक्षा करते हैं। एक नए शोध में यह खुलासा हुआ है।

इस शोध से पता चला है कि यह चूहों में सीरम की मात्रा, लो डेन्सिटी लिपोप्रोटीन (एलडीएल), कोलेस्ट्रॉल स्तर और ट्राइग्लिसराइड्स को कम करता है।

रक्त में मौजूद वसा ट्राइग्लिसराइड्स है, जिसका अधिक स्तर होने पर दिल की बीमारी होने की अधिक संभावना रहती है।

जर्नल ऑफ डेयरी साइंस के संपादक मैट लूसी ने कहा, “हम यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि डेयरी उत्पादों से परंपरागत पोषण के अलावा मानव स्वास्थ्य को लाभ भी होता है।”

लूसी ने कहा, “इस शोध में दूध प्रोटीन की क्षमता को दर्शाया गया।”

इस शोध में कोरियाई विश्वविद्यालय और दक्षिण कोरिया की चोनबुक राष्ट्रीय विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं ने पता लगाया कि दूध आधारित उत्पादों में मौजूद आहार यौगिक ने चूहों को फेफड़ों संबंधी बीमारी से बचाने में मदद की।”

About admin


Notice: ob_end_flush(): Failed to send buffer of zlib output compression (0) in /home4/dharmrcw/public_html/wp-includes/functions.php on line 5493