Tuesday , 18 June 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दुनिया की पहली लाल शराब

दुनिया की पहली लाल शराब

लिस्बन, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। पुर्तगाल की एक कंपनी ने वलेंसा शहर में दुनिया की पहली लाल शराब बनाई है।

लिस्बन, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। पुर्तगाल की एक कंपनी ने वलेंसा शहर में दुनिया की पहली लाल शराब बनाई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, पुर्तगाल की समाचार एजेंसी लूसा की रपट में कहा गया है कि 5000 बोतलों में से 600 बोतलें अंगोला बाजार भेजी जाएंगी।

उत्पादनकर्ता जोओ गूटर्स ने कहा कि शुरुआत में 5000 लीटर शराब का उत्पादन किया गया था और इस पूरी शराब के 29.80यूरो (32 डॉलर) प्रति बोतल की दर से बेचा गया। उन्होंने उम्मीद जताई कि वह साल में 15,000 बोतलें बेच लेंगे।

गूटर्स इस क्षेत्र में 50 सालों से हैं। उन्होंने कहा कि लाल शराब का उत्पादन करने का विचार उनके मन में डेढ़ साल पहले आया था। इस शराब का नाम उन्होंने ‘टिंटो जिन प्रीमियम’ रखा है।

इस नई शराब में सोआ, लॉरेल, बड़ी फूल और जलीय पुदीना सहित 14 प्रकार की सामग्री मिली है।

उन्होंने कहा, “यह बहुत ही विशिष्ट और अधिक फल वाली शराब है। यह ऐसी शराब है कि जो लोग साधारणत: शराब पसंद नहीं करते वह भी इससे प्यार करने लगेंगे।”

गूटर्स अपनी इस शराब को 23 अप्रैल को वलेंसा में प्रस्तुत करेंगे।

दुनिया की पहली लाल शराब Reviewed by on . लिस्बन, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। पुर्तगाल की एक कंपनी ने वलेंसा शहर में दुनिया की पहली लाल शराब बनाई है। लिस्बन, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। पुर्तगाल की एक कंपनी ने वलेंसा श लिस्बन, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। पुर्तगाल की एक कंपनी ने वलेंसा शहर में दुनिया की पहली लाल शराब बनाई है। लिस्बन, 1 अप्रैल (आईएएनएस)। पुर्तगाल की एक कंपनी ने वलेंसा श Rating:
scroll to top