Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » दुर्घटनाग्रस्त रूसी विमान का मलबा मिस्र के सिनाई में मिला

दुर्घटनाग्रस्त रूसी विमान का मलबा मिस्र के सिनाई में मिला

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मलबा हासाना में पाया गया जो पहाड़ी इलाका है और उत्तरी सिनाई के शहर अल आरिश से 35 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है।

मंत्रालय ने कहा कि सशस्त्र बलों के समन्वय में घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए घटनास्थल पर लगभग 45 एंबुलेंस को भेजा गया है।

मंत्रालय के एक सूत्र ने कहा कि विमान में सवार अधिकांश यात्री रूसी नागरिक हैं।

मिस्र के एक पुलिस अधिकारी ने घटनास्थल से कहा कि यात्री विमान बर्बाद हो गया है और इसमें सवार लोगों के मारे जाने की आशंका है।

अधिकारी ने कहा कि क्षेत्र के स्थानीय निवासियों के समन्वय में सुरक्षा बल ब्लैक बॉक्स की तलाश कर रहे हैं।

दुर्घटना के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

मिस्र के सरकारी समाचार एजेंसी मीना की रपट के मुताबिक, 217 यात्रियों को शर्म अल-शेख से सेंट पीट्सबर्ग ले जा रहा विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद रडार से गायब हो गया। विमान में चालक दल के सात सदस्य सवार थे।

रिपोर्ट के मुताबिक, रूसी एयरलाइंस कोगालिमाविया के एयरबस ए321 ने शनिवार सुबह 5.51 (स्थानीय समयानुसार) उड़ान भरी थी जिसके 23 मिनट बाद ही वह रडार से गायब हो गया।

मिस्र के राष्ट्रपति शरीफ इस्माइल ने दुर्घटना की जांच के लिए आपात संचालन कक्ष के निर्माण का आदेश दिया है।

रूस के आपात मंत्री ने भी दुर्घटना की जांच के लिए एक दल का गठन किया है।

दुर्घटनाग्रस्त रूसी विमान का मलबा मिस्र के सिनाई में मिला Reviewed by on . मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मलबा हासाना में पाया गया जो पहाड़ी इलाका है और उत्तरी सिनाई के शहर अल आरिश से 35 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है।मंत्रालय ने कहा कि मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि मलबा हासाना में पाया गया जो पहाड़ी इलाका है और उत्तरी सिनाई के शहर अल आरिश से 35 किलोमीटर दक्षिण में स्थित है।मंत्रालय ने कहा कि Rating:
scroll to top