Monday , 6 May 2024

Home » विश्व » देश की विकास गति को पुनर्जीवित किया : मोदी

देश की विकास गति को पुनर्जीवित किया : मोदी

हनोवर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि भारत ही एकमात्र ऐसी उभरती हुई अर्थव्यवस्था है, जिसकी विकास दर बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि हमने भारत की विकास गति को दोबारा पुनर्जीवित किया है।

मोदी ने सोमवार को जर्मनी के समाचार पत्र ‘फ्रैंकफर्टर एल्जेमीन जिटंग’ (फ्रैंकफर्ट जनरल न्यूजपेपर) के ओ-पेड पृष्ठ पर एक लेख में लिखा, “हमने भारत की विकास गति को एक बार फिर पुनर्जीवित किया है। हमारी अर्थव्यवस्था में विश्वसनीयता बहार हो गई है। भारत एक बार फिर से तेज विकास दर और विकास के लिए तैयार है। भारत एकमात्र उभरती हुई अर्थव्यवस्था है, जहां विकास दर बढ़ रही है। यहां संभावनाएं पहले से बेहतर हैं।”

उन्होंने लिखा, “मेरी सरकार ने भारत के विकास और आर्थिक परिवर्तन की चुनौती को ईमानदारी से उठाया है। हमारे लिए विकास सिर्फ एक राजनीतिक एजेंडा नहीं, बल्कि एक विश्वास है।”

बकौल मोदी, “हमने स्पष्ट आर्थिक लक्ष्यों और उद्देश्यों के साथ नए युग के भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए विशेष नीतियों और कार्यो की शुरुआत की है। हमारा ध्यान सिर्फ आर्थिक विकास पर ही नहीं, बल्कि समावेशी विकास पर है, जिसमें रोजगार के सृजन, कौशल वृद्धि, उत्पादन बढ़ाने, वैश्विक मानकों के साथ गुणवत्ता मानदंडों को निर्धारित करने की जरूरत है। हमारा लक्ष्य पूरी तरह से गरीबी खत्म करने और सभी भारतीयों को एक अर्थपूर्ण और गौरवपूर्ण जिंदगी जीने के लिए प्रेरित करना है।”

प्रधानमंत्री मोदी अपनी तीन देशों की यात्रा के तहत जर्मनी में हैं। वह मंगलवार को अपनी यात्रा के अंतिम पड़ाव के तहत कनाडा में होंगे।

देश की विकास गति को पुनर्जीवित किया : मोदी Reviewed by on . हनोवर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि भारत ही एकमात्र ऐसी उभरती हुई अर्थव्यवस्था है, जिसकी विकास दर बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि हम हनोवर, 13 अप्रैल (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि भारत ही एकमात्र ऐसी उभरती हुई अर्थव्यवस्था है, जिसकी विकास दर बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि हम Rating:
scroll to top