Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » दो उपयंत्री होंगे निलम्बित-अधीक्षण और कार्यपालन यंत्री को नोटिस

दो उपयंत्री होंगे निलम्बित-अधीक्षण और कार्यपालन यंत्री को नोटिस

downloadभोपाल :कमिश्नर भोपाल संभाग/ अध्यक्ष बी.डी.ए. श्री एस.बी.सिंह ने एयरोसिटी के तहत डूप्लेक्स भवनों के निर्माण की योजना में हुई अनियमितता के चलते दो उपयंत्रियों को निलम्बित करने तथा अधीक्षण यंत्री, कार्यपालन यंत्री और एक सहायक यंत्री को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए हैं।

 गौरतलब है कि एयरोसिटी योजना के तहत 141 डुप्लेक्स भवनों के निर्माण का बीडीए के मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा गत दिनों निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान तकनीकी अमले द्वारा गंभीर लापरवाही एवं अनियमितता बरते जाने की स्थिति का खुलासा हुआ। माप पुस्तिका के अवलोकन से यह स्पष्ट हुआ कि कुल 433.8 टन स्टील के लिए एक करोड़ पचहत्तर लाख इकहत्तर हजार छ: सौ बयालीस रूपये का भुगतान किया गया। इस सिलसिले में स्टील की मात्रा की जांच कराने पर यह साफ हो गया कि उपयोग किए गए स्टील की मात्रा को मिलाकर कुल 155 टन स्टील ही साईट पर मौजूद है। निर्माण कार्य की गुणवत्ता भी संदेह के घेरे में बताई गई। इन्हीं सब अनियमितताओं और गंभीर लापरवाही के चलते कमिश्नर भोपाल संभाग/ अध्यक्ष भोपाल विकास प्राधिकरण ने निर्माण कार्य पर पदस्थ तत्कालीन उपयंत्री श्री आरिफ खान और श्री राकेश जैन को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किए जाने तथा सहायक यंत्री श्री जे0पी0एस0अरोरा, कार्यपालन यंत्री श्री आर0पी0दुबे और अधीक्षण यंत्री आर0के0जैन को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए हैं।

दो उपयंत्री होंगे निलम्बित-अधीक्षण और कार्यपालन यंत्री को नोटिस Reviewed by on . भोपाल :कमिश्नर भोपाल संभाग/ अध्यक्ष बी.डी.ए. श्री एस.बी.सिंह ने एयरोसिटी के तहत डूप्लेक्स भवनों के निर्माण की योजना में हुई अनियमितता के चलते दो उपयंत्रियों को भोपाल :कमिश्नर भोपाल संभाग/ अध्यक्ष बी.डी.ए. श्री एस.बी.सिंह ने एयरोसिटी के तहत डूप्लेक्स भवनों के निर्माण की योजना में हुई अनियमितता के चलते दो उपयंत्रियों को Rating:
scroll to top