Wednesday , 8 May 2024

Home » विश्व » नेपाल में मंगलवार के भूकंप के मृतकों की संख्या 96 हुई

नेपाल में मंगलवार के भूकंप के मृतकों की संख्या 96 हुई

काठमांडू, 14 मई (आईएएनएस)। नेपाल में मंगलवार को आए भूकंप से मरने वालों की संख्या 96 तक पहुंच गई है। नेपाल पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, रिक्टर पैमाने पर 7.3 तीव्रता के भूकंप का केंद्र काठमांडू से लगभग 130 किलोमीटर पूर्व दोलाखा जिले में था, जिसमें भारी संख्या में जान-माल की क्षति हुई।

नेपाल में मंगलवार को आए भूकंप से वे घर तथा सरकारी इमारतें पूरी तरह ध्वस्त हो गईं, जो 25 अप्रैल को आए विनाशकारी भूकंप के दौरान आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त हुई थीं।

यहां 25 अप्रैल को 7.9 की तीव्रता से आए विनाशकारी भूकंप में 8,200 से अधिक लोग मारे गए हैं और लगभग 17,000 लोग घायल हुए हैं।

नेपाल सेना, नेपाल पुलिस और सशस्त्र पुलिस बल विभिन्न देशों के बचाव दलों के साथ मिलकर भूकंप से बुरी तरह से प्रभावित कावरे, सिंधुपाल चौक, रसुवा ओर नुवाकोट जैसे जिलों में बचाव अभियान चला रही है। हालांकि, भूकंप के कारण हुए भूस्खलन से कई सड़कें बंद हो गई हैं, जिससे राहत कार्यो में बाधा आ रही है।

नेपाल में मंगलवार के भूकंप के मृतकों की संख्या 96 हुई Reviewed by on . काठमांडू, 14 मई (आईएएनएस)। नेपाल में मंगलवार को आए भूकंप से मरने वालों की संख्या 96 तक पहुंच गई है। नेपाल पुलिस ने इसकी जानकारी दी।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपो काठमांडू, 14 मई (आईएएनएस)। नेपाल में मंगलवार को आए भूकंप से मरने वालों की संख्या 96 तक पहुंच गई है। नेपाल पुलिस ने इसकी जानकारी दी।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपो Rating:
scroll to top