Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » नेस्ले इंडिया में 3 फीसदी गिरावट

नेस्ले इंडिया में 3 फीसदी गिरावट

मुंबई, 4 जून (आईएएनएस)। सरकार द्वारा राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निपटारा आयोग (एनसीडीआरसी) में नेस्ले इंडिया की शिकायत किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को शेयर बाजारों में दोपहर के कारोबार में इसके शेयरों में गिरावट देखी गई।

सरकार ने एनसीडीआरसी में शिकायत की है कि कंपनी के एक प्रमुख ब्रांड मैगी में कुछ पदार्थ सीमा से अधिक हो सकते हैं।

खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने बुधवार को कहा कि एनसीडीआरसी मामले की जांच कर यथोचित कार्रवाई करेगा।

उन्होंने कहा कि सरकार पहली बार उपभोक्ता सुरक्षा अधिनियम की धारा 12-1-डी के तहत कार्रवाई कर रही है।

दिल्ली सरकार ने मैगी पर 15 दिनों के लिए पाबंदी लगा दी है।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में दोपहर करीब 2.15 बजे नेस्ले इंडिया के शेयर 3.25 फीसदी या 201.15 अंकों की गिरावट के साथ 5989.95 पर कारोबार करते देखे गए।

बुधवार को शेयर 6191.10 पर बंद हुए थे।

जियोजीत बीएनपी पारिबा फायनेंशियल सर्विसिस के फंडामेंटल रिसर्च प्रमुख विनोद नायर ने कहा, “मैगी मुद्दे का शेयर पर भारी प्रभाव पड़ा है। आम तौर पर बाजार में गिरावट के दौरान भी यह शेयर काफी मजबूत रहा है।”

उन्होंने कहा, “छोटी से मध्यम अवधि में गिरावट हो सकती है, लेकिन लंबी अवधि में निवेशकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह शेयर अब भी आकर्षक है।”

नेस्ले इंडिया ने हालांकि कहा है कि उसका उत्पाद सुरक्षित है।

बुधवार को यह शेयर 9.05 फीसदी या 616.35 अंकों की गिरावट के साथ 6191.10 पर बंद हुआ था।

नेस्ले इंडिया में 3 फीसदी गिरावट Reviewed by on . मुंबई, 4 जून (आईएएनएस)। सरकार द्वारा राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निपटारा आयोग (एनसीडीआरसी) में नेस्ले इंडिया की शिकायत किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को शेयर बाजार मुंबई, 4 जून (आईएएनएस)। सरकार द्वारा राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निपटारा आयोग (एनसीडीआरसी) में नेस्ले इंडिया की शिकायत किए जाने के एक दिन बाद गुरुवार को शेयर बाजार Rating:
scroll to top