Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » पाकिस्तान में फैक्ट्री हादसे में मृतकों की संख्या 45 हुई

पाकिस्तान में फैक्ट्री हादसे में मृतकों की संख्या 45 हुई

इस्लामाबाद, 7 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक फैक्ट्री जमींदोज होने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है।

समाचार-पत्र ‘डॉन’ की वेबसाइट के अनुसार, बचाव दल ने सुंदर एस्टेट में स्थित चार मंजिला कारखाने के मलबे में से शनिवार को कई और शवों को बाहर निकाला।

पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर में बचाव दल ने क्रेन की मदद से फैक्ट्री के मलबे में से पांच लोगों को सकुशल बाहर निकाला।

उल्लेखनीय है कि लाहौर के पास बुधवार को राजपूत पॉलिस्टर पॉलीथीन बैग फैक्टी अचानक ढह गई थी। मलबे में फंसे 167 लोगों में से 109 को बचाया लिया गया है।

इस हादसे से तीन दिन पहले कुछ मजदूरों ने 26 अक्टूबर को आए भूकंप में कारखाने में पड़ी दरारों की शिकायत को लेकर प्रदर्शन भी किया था।

पाकिस्तान के नेशनल ट्रेड यूनियन फेडरेशन के अध्यक्ष यूसुफ बलूच ने एक बयान में कारखाने के मालिक द्वारा इस दिशा में की गई उपेक्षा की निंदा की और इस दुर्घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि भूकंप के बाद कारखाने को क्षति पहुंची होगी। इस भूकंप में पाकिस्तान और अफगानिस्तान में करीब 400 लोगों की मौत हुई थी।

पाकिस्तान में फैक्ट्री हादसे में मृतकों की संख्या 45 हुई Reviewed by on . इस्लामाबाद, 7 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक फैक्ट्री जमींदोज होने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। समाचार-पत्र 'डॉन' की व इस्लामाबाद, 7 नवंबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में एक फैक्ट्री जमींदोज होने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 45 हो गई है। समाचार-पत्र 'डॉन' की व Rating:
scroll to top