Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » पालेकेले एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया (लीड-1)

पालेकेले एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया (लीड-1)

पालेकेले, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने रविवार को पालेकेले स्टेडियम में हुए पांचवें अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से मात दे दी और पांच मैचों की श्रृंखला 4-1 से अपने नाम कर ली।

आस्ट्रेलिया ने पहले श्रीलंकाई टीम को 40.2 ओवरों में 195 रनों पर समेट दिया और उसके बाद डेविड वार्नर (106) की शतकीय पारी की बदौलत 42 गेंद शेष रहते पांच विकेट पर 199 रन बनाकर जीत हासिल कर ली।

छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया ने मैथ्यू वेड (3) और उस्मान ख्वाजा (6) के विकेट जल्द गंवा दिए थे, लेकिन इसके बाद वार्नर और जॉर्ज बैले (44) के बीच हुई 132 रनों की साझेदारी की बदौलत लक्ष्य के काफी करीब पहुंच गए।

वार्नर को मैन ऑफ द मैच और बैले को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

73 गेंदों में दो चौके की मदद से संयमपूर्ण पारी खेलने वाले बैले हालांकि अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। दिलरुवन परेरा ने उन्हें 157 के कुल योग पर पवेलियन भेजा। इसके बाद आस्ट्रेलिया ने ट्रेविस हेड (13) और अंत में वार्नर के विकेट भी गंवाए, लेकिन लक्ष्य कभी भी आस्ट्रेलिया के लिए दूभर नहीं रहा।

वार्नर ने इस बीच करियर का सातवां शतक पूरा किया। श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला में वार्नर पहली बार बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रहे। इससे पूर्व हुए चार मैचों में उनका सर्वश्रेष्ठ योगदान 19 रनों का था। वार्नर ने 126 गेंदों का सामना करते हुए छह बाउंड्री लगाए।

श्रीलंका के लिए दिलरुवन परेरा ने तीन और धनंजय डी सिल्वा ने दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले, टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 40.2 ओवरों में 195 रन हनाकर ढेर हो गई। आस्ट्रेलिया के लिए सभी गेंदबाजों ने विकेट हासिल किए, जिनमें मिशेल स्टार्क को सर्वाधिक तीन विकेट मिले।

मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन टीम का मध्यक्रम और निचला क्रम इस शुरुआत का फायदा नहीं उठा सका। उसकी तरफ से सबसे ज्यादा रन धनुषका गुनाथिलका (39) ने बनाए। उनके अलावा धनंजय डी सिल्वा ने 34, कुशल मेंडिस ने 33 और सचिथा पथिराना ने 32 रनों का योगादन दिया।

गुनाथिलाका और डी सिल्वा ने टीम को मजबूत शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 73 रन जोड़े। जेम्स फॉकनर ने डी सिल्वा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। चार रन बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज गुनाथिलाका भी पवेलियन लौट गए।

इस जोड़ी के टूटने के बाद आस्ट्रेलियाई गेंदबाज हावी हो गए और नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे। अंत में सचिथा ने जरूर थोड़ा संघर्ष किया लेकिन उन्हें दूसरे छोर पर किसी का साथ नहीं मिला। श्रीलंका के अंतिम नौ विकेट महज 122 रनों के भीतर गिरे। टीम का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा।

आस्ट्रेलिया के लिए इस मैच में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले स्टार्क इस श्रृंखला में कुल 12 विकेट अपने नाम करने में सफल रहे हैं जो उनका किसी द्विपक्षीय श्रृंखला में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

उनके अलावा एडम जाम्पा और ट्रेविस हेड ने दो-दो विकेट लिए जबकि जॉन हेस्टिंग्स, स्कॉट बोलैंड और फॉकनर को एक-एक विकेट मिला।

पालेकेले एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 5 विकेट से हराया (लीड-1) Reviewed by on . पालेकेले, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने रविवार को पालेकेले स्टेडियम में हुए पांचवें अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से पालेकेले, 4 सितम्बर (आईएएनएस)। आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने रविवार को पालेकेले स्टेडियम में हुए पांचवें अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच में श्रीलंका को पांच विकेट से Rating:
scroll to top