Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » मनोरंजन » पीट को बेटी से मिली ‘इंसाइड आउट’ की प्रेरणा

पीट को बेटी से मिली ‘इंसाइड आउट’ की प्रेरणा

मुंबई, 1 जून (आईएएनएस)। ऑस्कर विजेता फिल्म निर्देशक पीट डॉक्टर की नई फिल्म ‘इंसाइड आउट’ भारत में 26 जून को रिलीज हो रही है। वह कहते हैं कि उन्हें इसे बनाने की प्रेरणा अपनी बेटी को बड़ा होते देखकर मिली।

‘इंसाइड आउट’ पीट की बेटी एली से प्रेरित है। एली ने अपने पिता के निर्देशन की ऐनीमेटिड फिल्म ‘अप’ (2009) में एली नामक किरदार को अपनी आवाज दी थी।

पीट ने एक बयान में कहा, “फिल्म ‘इंसाइड आउट’ बनाने का आइडिया अपनी बेटी को बड़ा होते देखकर आया। मेरी बेटी ने ‘अप’ में जोशीली एवं बिखरे-बिखरे बालों वाली दिलेर बच्ची एली को अपनी आवाज दी थी।”

उन्होंने बताया, “लेकिन जिस वक्त हमने ‘इंसाइड आउट’ शुरू की एली बड़ी चुकी थी। वह करीब 11 साल की थी और वह शांत एवं अंतर्मुखी हो गई थी। इस चीज ने मुझे सोच में डाल दिया कि उसके दिमाग में क्या चल रहा है और वह क्यों बदल रही है?”

फिल्म का कांस फिल्मोत्सव के ‘आउट ऑफ कंपीटिशन’ खंड में प्रीमियर हुआ। फिल्म समीक्षकों सहित वहां मौजूद लोगों ने इसकी सराहना में खड़े होकर तालियां बजाईं।

पीट को बेटी से मिली ‘इंसाइड आउट’ की प्रेरणा Reviewed by on . मुंबई, 1 जून (आईएएनएस)। ऑस्कर विजेता फिल्म निर्देशक पीट डॉक्टर की नई फिल्म 'इंसाइड आउट' भारत में 26 जून को रिलीज हो रही है। वह कहते हैं कि उन्हें इसे बनाने की प मुंबई, 1 जून (आईएएनएस)। ऑस्कर विजेता फिल्म निर्देशक पीट डॉक्टर की नई फिल्म 'इंसाइड आउट' भारत में 26 जून को रिलीज हो रही है। वह कहते हैं कि उन्हें इसे बनाने की प Rating:
scroll to top