Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » पोम्पियो का खाड़ी विवाद खत्म करने का आह्वान

पोम्पियो का खाड़ी विवाद खत्म करने का आह्वान

दोहा, 14 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कतर और अरब खाड़ी देशों के बीच चल रहे विवाद को खत्म करने का आह्वान किया।

कतर के विदेश मंत्री मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जासिम अल थानी के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में पोम्पियो ने कहा कि अरब खाड़ी देसों के बीच राजनयिक दरार से उनके दुश्मनों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा, “जब उस वक्त और भी शक्तिशाली हैं जब हम मिलकर काम करे और अपने विवादों को कम कर लें। जब हमारे सामने साझा चुनौतियां हैं, देशों के बीच में विवाद हैं तो इससे हमें हमारे उद्देश्यों को हासिल करने में मदद नहीं मिलेगी।”

पोम्पियो अबू धाबी से दोहा पहुंचे थे। वह मध्यपूर्वी देशों के दौरे पर हैं। वह इससे पहले जॉर्डन, इराक, मिस्र और यूएई का दौरा कर चुके हैं। वह इसेक बाद सऊदी अरब भी जाएंगे।

पोम्पियो का खाड़ी विवाद खत्म करने का आह्वान Reviewed by on . दोहा, 14 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कतर और अरब खाड़ी देशों के बीच चल रहे विवाद को खत्म करने का आह्वान किया।कतर के विदेश मंत्री मोहम् दोहा, 14 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कतर और अरब खाड़ी देशों के बीच चल रहे विवाद को खत्म करने का आह्वान किया।कतर के विदेश मंत्री मोहम् Rating:
scroll to top