Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » प्रणव के लिए लगा बधाई देने वालों का तांता (राउंडअप)

प्रणव के लिए लगा बधाई देने वालों का तांता (राउंडअप)

मुंबई, 5 जनवरी (आईएएनएस)। सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी का विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाले मुंबई के स्कूल क्रिकेटर प्रणव धनावडे को मंगलवार को बधाई देने वालों का तांता लगा रहा, जिनमें सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज के अलावा महेंद्र सिंह धौनी, अजिंक्य रहाणे और हरभजन सिंह जैसे स्टार शामिल रहे।

उल्लेखनीय है कि प्रणव ने मुंबई क्रिकेट संघ (एमसीए) की ओर से आयोजित एच. टी. भंडारी अंडर-16 अंतर-स्कूल क्रिकेट टूर्नामेंट में के. सी. गांधी हाई स्कूल की ओर से खेलते हुए आर्या गुरुकुल स्कूल के खिलाफ मंगलवार को नाबाद 1009 रनों की पारी खेली।

प्रणव को उसकी इस उपलब्धि के लिए बधाई देने वालों में दिग्गज बल्लेबाज सचिन सबसे आगे रहे।

सचिन ने मंगलवार को ट्वीट किया, “प्रणव को 1000 रनों की व्यक्तिगत पारी खेलने वाले दुनिया का पहला बल्लेबाज बनने पर बधाई। शानदार पारी, इसी तरह कठिन मेहनत करते रहिए। अभी तुम्हें और नई ऊंचाइयां छूनी हैं।”

वहीं हरभजन ने ट्वीट किया, “शानदार खेल..इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह किस स्तर का क्रिकेट है, लेकिन जो स्कोर तुमने किया है वह अविश्वसनीय है। देश को नया सचिन तो नहीं मिलने वाला?”

भारत के लिए टेस्ट मैच खेल चुके आकाश चोपड़ा ने ट्वीट किया, “प्रणव ने 1000 रनों की नाबाद पारी खेली..शानदार खेला, बेटे???? मीडिया से अनुरोध है कि उसे अकेला छोड़ दें।”

आस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होने से पहले धौनी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “यह मजाक नहीं है। सच में ऐसा हुआ है। एक पारी में 1009 रन बनाना वास्तव में बहुत ही अथक मेहनत वाला काम है। उसमें जो प्रतिभा है उसे निखारने और सही दिशा देने की जरूरत है। परिजनों और प्रशिक्षकों से उसे उचित मार्गदर्शन की जरूरत है, क्योंकि इस तरह की प्रतिभा को काफी आगे तक ले जाने की जरूरत है।”

धौनी ने कहा, “मैं उसे भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि वह अपनी प्रतिभा के साथ आगे भी न्याय करेगा। मेरे लिए इतने लंबे समय तक बल्लेबाजी करना उबाऊ हो जाता। लेकिन उसने यह कर दिखाया।”

रहाणे ने भी प्रणव की तारीफ की और भविष्य में उसे भारत के लिए खेलते देखने की उम्मीद जताई।

रहाणे ने कहा, “प्रणव को शुभकमनाएं और बधाई। 1009 रन बनाना एक बेहद कठिन कार्य है, जिसे उसने कर दिखाया। उम्मीद करता हूं कि भविष्य में वह हमारे साथ राष्ट्रीय टीम में खेलेगा। मैं उसे एकाग्रचित होकर अपनी बल्लेबाजी पर और कठिन मेहनत करने का सुझाव दूंगा।”

प्रणव ने 323 गेंदों की अपनी पारी में 59 छक्के और 129 चौके लगाए। प्रणव की गेंदबाजी की बदौलत उनकी टीम ने छह विकेट पर 1456 रनों पर अपनी पारी घोषित की।

प्रणव 395 मिनट तक क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने 312.38 की औसत से अपने हजार रन पूरे किए।

प्रणव ने सोमवार को ही 652 रन बनाकर स्कूल स्तर के 116 साल पुराना इंग्लैंड के ए. ई. जे. कॉलिंस का रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

प्रणव के लिए लगा बधाई देने वालों का तांता (राउंडअप) Reviewed by on . मुंबई, 5 जनवरी (आईएएनएस)। सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी का विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाले मुंबई के स्कूल क्रिकेटर प्रणव धनावडे को मंगलवार को बधाई देने वालों का तां मुंबई, 5 जनवरी (आईएएनएस)। सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी का विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाले मुंबई के स्कूल क्रिकेटर प्रणव धनावडे को मंगलवार को बधाई देने वालों का तां Rating:
scroll to top