Thursday , 2 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » प्रो रेसलिंग लीग 3 में एक शाम फोगट बहनों के नाम

प्रो रेसलिंग लीग 3 में एक शाम फोगट बहनों के नाम

नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में सोमवार की शाम फोगट बहनों के नाम रही। दो अलग-अलग टीमें से खेल रही विनेश फोगट और संगीता फोगट ने अपने प्रदर्शन से सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में बैठे हजारों दर्शकों का दिल जीत लिया।

एक तरफ जहां विनेश फोगट ने अफ्रीकन चैम्पियन को हराकर अपने विजय क्रम को प्रो रेसलिंग लीग 3 में जारी रखा तो दूसरी तरफ संगीता फोगट ने मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन को हराकर सनसनी फैला दी।

जारी है विनेश का विजयक्रम

यूपी दंगल की टीम ने मौजूदा सीजन में खेले अपने तीनों मुकाबले जीते हैं और इस जीत का श्रेय टीम की आईकन स्टार विनेश को दिया जा सकता है। 50 किलोग्राम भारवर्ग में खेल रही विनेश ने सीजन की अपनी तीनों बाउट एक तरफा अंदाज में जीती है।

सोमवार की रात उन्होंने दिल्ली सुल्तान की मारोई मेजेन को 15-0 के स्कोर से तकनीकी दक्षता हासिल करके जीत दर्ज की। वही इससे पहले पंजाब रॉयल्स की निर्मला देवी को भी विनेश ने तकनीकी दक्षता के दम पर 16-0 से हराया था जबकि मुम्बई महारथी की सीमा के खिलाफ उन्होंने 10-0 की आसान जीत दर्ज की थी। काबिल-ए-तारीफ बात ये है कि विनेश ने अपनी तीनों बाउट में विरोधी पहलवानों के खिलाफ एक भी अंक नहीं गंवाया है।

फोगट सिस्टर्स में संगीता हैं नई सनसनी

गीता, बबिता और यहां तक की सभी ने रितु तक ने फोगट सिस्टर्स के रूप में अपना एक खास पहचान बना लिया है लेकिन अब वक्त संगीता का आनेवाला है। प्रो रेसलिंग लीग सीजन 3 में पिछले दो मुकाबलों में संगीता ने अपने प्रदर्शन से विरोधियों के दांत खट्टे कर दिए हैं। दिल्ली सुल्तान की ओर से 57 किलोग्राम भारवर्ग में खेल रही संगीता को पहले मुकाबले में ब्लॉक होना पड़ा था लेकिन इसके बाद उन्होंने दो मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन को सकते में डाल चुकी हैं।

हरियाणा हैमर्स की आईकन स्टार और मौजूदा ओलिंपिक और वल्र्ड चैम्पियन हेलेन मारोलिस के खिलाफ बेशक संगीता को हार मिली थी लेकिन इससे पहले उन्होंने हेलेन की हालत पतली कर दी थी। वहीं यूपी दंगल के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने मौजूदा वल्र्ड चैम्पियन वानेसा कालाद्जिंस्काया को 7-4 से हराकर एक बड़ा उलटफेर किया। इस हार को मौजूदा सीजन के सबसे बड़े उलटफेर के रूप में देखा जा रहा है। प्रो रेसलिंग लीग 3 का आयोजन दिल्ली के सीरीफोर्ट स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में 9 से 26 जनवरी तक हो रहा है। इस लीग में 6 टीमें खेल रही हैं जिसमें कुल 54 कुल पहलवान अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं।

प्रो रेसलिंग लीग 3 में एक शाम फोगट बहनों के नाम Reviewed by on . नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में सोमवार की शाम फोगट बहनों के नाम रही। दो अलग-अलग टीमें से खेल रही विनेश फोगट और संगीता फोगट ने अपने प् नई दिल्ली, 16 जनवरी (आईएएनएस)। प्रो रेसलिंग लीग सीजन-3 में सोमवार की शाम फोगट बहनों के नाम रही। दो अलग-अलग टीमें से खेल रही विनेश फोगट और संगीता फोगट ने अपने प् Rating:
scroll to top