Wednesday , 8 May 2024

Home » मनोरंजन » ‘फायर’ से लेकर ‘मेड इन हैवन’ तक के दौरान आए बदलाव को शबाना ने सराहा

‘फायर’ से लेकर ‘मेड इन हैवन’ तक के दौरान आए बदलाव को शबाना ने सराहा

मुंबई, 17 मार्च (आईएएनएस)। मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी की 1996 में आई फिल्म ‘फायर’ में जब समलैंगिक रिश्ते को दिखाया गया था, तब से लेकर 2019 में आज जब वेब सीरीज ‘मेड इन हैवन’ में एलजीबीटी समुदाय से संबंधित विषय को पेश किया गया है, अभिनेत्री ने इस पूरी अवधि में आए बदलाव की सराहना की है।

जब दीपा मेहता की फिल्म ‘फायर’ रिलीज हुई थी तो भारतीय समाज के रूढ़िवादी धड़े ने इसका काफी विरोध किया था।

इस संबंध में शबाना ने यहां आईएएनएस से कहा, “देखिए, वह फिल्म 1996 में रिलीज हुई थी। तब से लेकर अगर मैं ‘मेड इन हैवन’ के आने तक के सफर को देखूं जो कि एक नया उदाहरण है..मैं कहना चाहती हूं कि अब इस बारे में खुलापन आया है।”

उन्होंने कहा, “मेरा हमेशा से मानना रहा है कि फिल्में हमारे समाज का प्रतिबिंब होती हैं और अच्छी फिल्में समाज पर असर डाल सकती हैं। इसमें एक संबंध है..लेकिन एक स्वीकार्यता भी है और इसे सराहा जाना चाहिए।”

जहां फिल्म ‘फायर’ में शबाना ने राधा नाम की एक गृहिणी का किरदार निभाया था जो अपनी देवरानी के प्यार में पड़ जाती है, वहीं ‘सिग्नेचर मूव’ में उन्होंने एक ऐसी लड़की की मां का किरदार निभाया था जो समलैंगिक है।

‘फायर’ से लेकर ‘मेड इन हैवन’ तक के दौरान आए बदलाव को शबाना ने सराहा Reviewed by on . मुंबई, 17 मार्च (आईएएनएस)। मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी की 1996 में आई फिल्म 'फायर' में जब समलैंगिक रिश्ते को दिखाया गया था, तब से लेकर 2019 में आज जब वेब सीरीज ' मुंबई, 17 मार्च (आईएएनएस)। मशहूर अभिनेत्री शबाना आजमी की 1996 में आई फिल्म 'फायर' में जब समलैंगिक रिश्ते को दिखाया गया था, तब से लेकर 2019 में आज जब वेब सीरीज ' Rating:
scroll to top