Saturday , 4 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » फिलीपींस में 6.5 तीव्रता का भूकम्प

फिलीपींस में 6.5 तीव्रता का भूकम्प

मनीला, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। फिलीपींस का पूर्वी समर प्रांत मंगलवार को रिक्टर पैमाने पर 6.5 की तीव्रता वाले भूकंप से दहल उठा। लूजर द्वीप में 24 घंटे पहले भी 6.1 की तीव्रता वाला भूकंप आया था, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक फिलीपीन इंस्टीट्यूट ऑफ वॉलकेनोलॉजी (ज्वालामुखी विज्ञान) और सीस्मोलॉजी (भूकंप विज्ञान) के अनुसार मंगलवार दोपहर 1.37 बजे आये भूकंप का केंद्र सैन जूलियन शहर के उत्तर-पश्चिम में धरती से करीब 19 किलोमीटर अंदर 63 किमी की गहराई पर था।

भूकंप के झटकों को मध्य और उत्तरी फिलीपींस के शहरों में महसूस किया गया। जिसमें लेटे प्रांत में ताकलोबान, समर प्रांत में कैटालोगान और बिस्कोल क्षेत्र में मास्बेट, लेगाजपी और सोसोर्गोन शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, भूकंप के बाद घबराये लोग इमारतों और घरों से बाहर निकल गए। अभी तक जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है।

फिलीपींस में 6.5 तीव्रता का भूकम्प Reviewed by on . मनीला, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। फिलीपींस का पूर्वी समर प्रांत मंगलवार को रिक्टर पैमाने पर 6.5 की तीव्रता वाले भूकंप से दहल उठा। लूजर द्वीप में 24 घंटे पहले भी 6.1 क मनीला, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। फिलीपींस का पूर्वी समर प्रांत मंगलवार को रिक्टर पैमाने पर 6.5 की तीव्रता वाले भूकंप से दहल उठा। लूजर द्वीप में 24 घंटे पहले भी 6.1 क Rating:
scroll to top