Thursday , 16 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » फ्रेंच ओपन : जोकोविक, मरे सिलिक अगले दौर में

फ्रेंच ओपन : जोकोविक, मरे सिलिक अगले दौर में

पेरिस, 30 मई (आईएएनएस)। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के सातवें दिन शनिवार को सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविक, शीर्ष ब्रिटिश खिलाड़ी एंडी मरे और क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर चौथे दौर में प्रवेश कर लिया।

जोकोविक ने फिलिप काट्रियर कोर्ट पर हुए मैच में आस्ट्रेलिया के तनाशी कोकिनाकिस को, जबकि तीसरे वरीय मरे ने आस्ट्रेलिया के ही निक किर्जियोस को मात दी। वहीं सिलिक ने अर्जेटीना के लियोनाडरे मेयर को हराकर चौथे दौर में प्रवेश किया।

मौजूदा उप-विजेता जोकोविक ने कोकिनाकिस को सीधे सेटों में 6-4, 6-4, 6-4 से हराया। जोकोविक रोलां गैरो की लाल बजरी पर दो बार फाइनल तक पहुंचने में सफल रहे हैं, हालांकि दोनो ही बार उन्हें क्ले कोर्ट के बादशाह स्पेन के राफेल नडाल से मात खानी पड़ी।

जोकोविक अब प्री क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के रिचर्ज गैस्केट और केविन एंडरसन के बीच विजेता खिलाड़ी से भिड़ेंगे।

उधर सुजाने लेंगलेन कोर्ट में पुरुष एकल वर्ग के ही तीसरे दौर के मैच में मरे ने किर्जियोस को आसान मुकाबले में 6-4, 6-2, 6-3 से हराया।

किर्जियोस हाथ में चोट से जूझ रहे थे, जिसका भरपूर फायदा उठाते हुए मरे ने मैच को एकतरफा बना दिया।

मरे ने म्यूनिख ओपन और मेड्रिड ओपन में क्ले कोर्ट पर लगातार दो जीत के साथ फ्रेंच ओपन में प्रवेश किया है। मेड्रिड ओपन के फाइनल में मरे ने नडाल को मात दी थी।

10वें विश्व वरीय सिलिक भी 23वें विश्व वरीय मेयर पर भारी पड़े और एकतरफा मुकाबले में उन्होंने 6-3, 6-2, 6-4 से जीत हासिल की।

फ्रेंच ओपन : जोकोविक, मरे सिलिक अगले दौर में Reviewed by on . पेरिस, 30 मई (आईएएनएस)। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के सातवें दिन शनिवार को सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविक, श पेरिस, 30 मई (आईएएनएस)। वर्ष के दूसरे ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट फ्रेंच ओपन के सातवें दिन शनिवार को सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविक, श Rating:
scroll to top